बंगाल में कोरोना से मुर्शिदाबाद जिले के जंगीपुर सीट से संयुक्त मोर्चा के प्रत्याशी की मौत, 4 तृणमूल और एक भाजपा उम्‍मीदवार संक्रमित

विधानसभा चुनाव लड़ रहे छह उम्मीदवार कोरोना वायरस से संक्रमित

बंगाल में विधानसभा चुनाव के बीच शुक्रवार को राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित एक और प्रत्याशी प्रदीप कुमार नंदी (73) की मौत हो गई। मुर्शिदाबाद जिले के जंगीपुर सीट से संयुक्त मोर्चा समर्थित रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) के उम्मीदवार नंदी बुधवार को कोरोना से संक्रमित पाए गए थे।

Vijay KumarFri, 16 Apr 2021 04:34 PM (IST)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में विधानसभा चुनाव के बीच कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित एक और प्रत्याशी प्रदीप कुमार नंदी (73) की मौत हो गई। मुर्शिदाबाद जिले के जंगीपुर सीट से संयुक्त मोर्चा समर्थित रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) के उम्मीदवार नंदी बुधवार को कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। बहरमपुर अस्पताल में इलाज के दौरान शुक्रवार शाम में उन्होंने दम तोड़ दिया। उनकी हालत काफी गंभीर थी।

उनकी मौत की खबर के बाद राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर छा गई। गौरतलब है कि एक दिन पहले मुर्शिदाबाद जिले के ही शमशेरगंज से कांग्रेस प्रत्याशी रेजाउल हक की कोरोना से मौत हो गई थी।  इसको लेकर कोरोना से राज्य में अबतक दो प्रत्याशी की हो चुकी है। दूसरी ओर, विधानसभा चुनाव लड़ रहे अलग-अलग दलों के पांच उम्मीदवार कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि संक्रमित पाए गए उम्मीदवारों में से चार तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और एक भाजपा के हैं। अधिकारी ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस के ग्वालपोखर से उम्मीदवार मोहम्मद गुलाम रब्बानी, तपन से उम्मीदवार कल्पना किसकू, जलपाईगुड़ी से उम्मीदवार डा. प्रदीप कुमार वर्मा और हुगली के चुंचुड़ा से उम्मीदवार असित मजुमदार जबकि माटीगाड़ा-नक्सलबाड़ी सीट से भाजपा के उम्मीदवार आनंदमय बर्मन (38) कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें सिर्फ चुंचुड़ा सीट पर चौथे चरण में 10 अप्रैल को मतदान हो चुका है, जबकि बाकी सीटों पर अगले चरणों में चुनाव होने हैं। 

संक्रमित उम्मीदवार तुरंत रोक दें प्रचार 

इधर, निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी के मुताबिक संक्रमित पाए गए उम्मीदवारों को तुरंत प्रचार रोक देना चाहिए। या तो उन्हेंं अपने घर पर आइसोलेट हो जाना चाहिए। या संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए अस्पताल में भर्ती होना चाहिए। उल्लेखनीय है कि चुनाव के बीच राज्य में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में कोरोना के रिकार्ड 6769 नए मामले सामने आए हैं। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.