बंगाल में उड़ी नियमों की धज्जियां, तृणमूल विधायकों ने ही पहले लगवा लिया टीका

बंगाल में टीकाकरण से पहले खड़ा हुआ विवाद, स्वास्थ्य कर्मियों की लिस्ट में था तृणमूल विधायक का नाम

बड़ा सवाल पहले चरण में फ्रंटलाइन कोरोना योद्धा के रूप में स्वास्थ्य कर्मियों को लगना है टीका - तृणमूल के दो विधायकों एवं एक पूर्व विधायक ने लगवाया टीका। भाजपा द्वारा सवाल उठाए जाने के बाद एक अन्य तृणमूल विधायक सौरव चक्रवर्ती का नाम बाद में लिस्ट से हटाया गया।

Publish Date:Sat, 16 Jan 2021 04:14 PM (IST) Author: Nitin Arora

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : कोरोना के खिलाफ जंग में शनिवार को देशव्यापी टीकाकरण अभियान शुरू होने के साथ बंगाल में भी इसका आगाज हुआ। हालांकि राज्य में टीकाकरण कार्यक्रम शुरू होने के साथ पहले ही दिन नियमों की जमकर धज्जियां उड़ी। पहले चरण में जहां कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे फ्रंटलाइन स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को कोविड -19 का टीका देना है, लेकिन राज्य में सत्तारुढ़ दल के नेता ही टीका लगवाने में आगे रहे।आरोप-बंगाल को कम वैक्सीन भेजी गई

पूर्व बद्र्धमान जिले में तृणमूल के दो विधायकों एवं एक पूर्व विधायक ने टीका लगवा लिया। इसके बाद अब विवाद खड़ा हो गया है। इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को ही केंद्र पर आरोप लगाया कि बंगाल को कम वैक्सीन भेजी गई है। 

विधायक व पूर्व विधायक समिति से जुड़ा

ऐसे में अब सवाल उठ रहा है कि जब फ्रंटलाइन कोरोना योद्धाओं के लिए पहले टीका दिया गया है तो विधायकों ने कैसे टीका लगवा लिया। इसपर जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों ने सफाई दी है कि उक्त विधायक व पूर्व विधायक रोगी कल्याण समिति से जुड़े हैं इसीलिए उन्हें टीका लगाया गया। 

चक्रवर्ती का नाम लिस्ट से हटा दिया गया

इससे पहले उत्तर बंगाल में अलीपुरद्वार से तृणमूल विधायक सौरव चक्रवर्ती का नाम भी स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं (जिन्हें शनिवार को कोविड -19 टीका देना था) की सूची में शामिल था, लेकिन भाजपा द्वारा इसपर सवाल उठाए जाने के बाद चक्रवर्ती का नाम बाद में लिस्ट से हटा दिया गया। 

इन तृणमूल विधायकों ने लगवाया टीका 

इधर, तृणमूल के जिन नेताओं ने टीका लिया इसमें पूर्व बर्धमान के कटवा से विधायक व स्थानीय नगरपालिका के प्रशासक रवींद्र नाथ चट्टोपाध्याय हैं। आरोप है कि कटवा सब डिवीजन अस्पताल में शनिवार को 34 चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों को टीका दिया गया। 

रोगी कल्याण समिति अध्यक्ष का टीकाकरण

इसी क्रम में सबसे पहले टीका लेने विधायक ही पहुंच गए और टीका लगवाया। इसपर अस्पताल की ओर से कहा गया कि वे रोगी कल्याण समिति के अध्यक्ष हैं इसीलिए टीका लगाया गया। 

टीकाकरण अभियान की शुरुआत करवाई

यहीं नहीं, इसी जिले भातार से तृणमूल विधायक सुभाष मंडल एवं पूर्व विधायक वर्णमाली हाजरा ने भी स्टेट जनरल अस्पताल में टीका लगवाया और टीकाकरण अभियान की शुरुआत की।

मामले में फिलहाल कुछ नहीं कहा गया

इसपर जिले के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी प्रणब रॉय ने कहा कि दोनों रोगी कल्याण समिति के सदस्य हैं इसीलिए टीका लगाया गया। हालांकि तृणमूल की ओर से इस मामले में फिलहाल कुछ नहीं कहा गया है। 

बंगाल में 212 स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण 

बता दें कि पूरे बंगाल में 212 स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण अभियान शुरू हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह 10.30 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए देशव्यापी टीकाकरण अभियान की शुरुआत की।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.