तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने भाजपा को हराने के लिए क्षेत्रीय दलों को एक साथ आने का किया आह्वान

बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने भाजपा को 2024 के आम चुनाव में हराने के लिए क्षेत्रीय दलों को एक साथ आने का आह्वान किया है। उन्होंने साफ संकेत दिया कि आने वाले दिनों में उनका कुछ और क्षेत्रीय दलों को जोड़ने का इरादा होगा।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 04:50 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 11:40 PM (IST)
तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने भाजपा को हराने के लिए क्षेत्रीय दलों को एक साथ आने का किया आह्वान
ममता ने भाजपा को हराने के लिए क्षेत्रीय दलों को एक साथ आने का किया आह्वान

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने भाजपा को 2024 के आम चुनाव में हराने के लिए क्षेत्रीय दलों को एक साथ आने का आह्वान किया है। बुधवार को उन्होंने मुंबई में सिविल सोसायटी के सदस्यों से बात करते हुए कहा कि यदि सभी क्षेत्रीय दल एक साथ आते हैं तो फिर भाजपा को हराना आसान होगा। इस तरह उन्होंने साफ संकेत दिया कि आने वाले दिनों में उनका कुछ और क्षेत्रीय दलों को जोड़ने का इरादा होगा।

ममता बनर्जी लगातार देश भर में दौरे कर रही हैं और गैर-कांग्रेसी विपक्षी दलों से मुलाकात कर एक अलग ही मोर्चा बनाने की तैयारी में हैं। इस कड़ी बंगाल की मुख्यमंत्री अपने दो दिवसीय मुंबई दौरे के दौरान आज दोपहर में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार के अलावा अन्य नेताओं से मुलाकात करेंगी।वह अमेरिका की ग्लोबल लीडरशिप कम्युनिटी वाईपीओ (यंग प्रेसीडेंट्स आर्गेनाइजेशन) द्वारा आयोजित उद्योगपतियों के सम्मेलन को संबोधित करेंगी। सम्मेलन में भाग लेने वाले उद्योगपतियों को अगले साल अप्रैल में होने वाले ‘बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट’ में आने का न्योता देंगी और उनसे बंगाल में निवेश करने की अपील करेंगी।

ममता बनर्जी मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर कोलकाता से मुंबई पहुंचीं हैं। उन्होंन पहले दिन महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पुत्र आदित्य ठाकरे तथा शिवसेना के प्रमुख नेता व सांसद संजय राउत के साथ बैठक कीं। इससे पहले उन्होंने सिद्धिविनायक मंदिर में पूजा अर्चना कीं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी मिलना चाहती थीं, लेकिन डाक्टर ने हाल ही में हुई सर्जरी के बाद स्वास्थ्य लाभ ले रहे ठाकरे को पृथकवास में रहने की सलाह दी है, इसलिए उनसे मिलना नहीं हो पाएगा। वह उद्यमियों के एक सम्मेलन सहित कई अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी।

chat bot
आपका साथी