सन्मय की गिरफ्तारी की शिकायत लेकर राज्यपाल के पास पहुंची कांग्रेस

जागरण संवाददाता कोलकाता बंगाल कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने पार्टी नेता सन्मय बनर्जी की गि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 11:36 AM (IST) Updated:Wed, 23 Oct 2019 06:34 AM (IST)
सन्मय की गिरफ्तारी की शिकायत लेकर राज्यपाल के पास पहुंची कांग्रेस
सन्मय की गिरफ्तारी की शिकायत लेकर राज्यपाल के पास पहुंची कांग्रेस

जागरण संवाददाता, कोलकाता : बंगाल कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने पार्टी नेता सन्मय बनर्जी की गिरफ्तारी को लेकर सोमवार को राज्यपाल से मिलकर इसकी शिकायत की और कहा कि सन्मय को गिरफ्तार कर उनके साथ एक अपराधी की तरह व्यवहार किया गया। राज्यपाल से शिकायत के बाद पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व विधायक अब्दुल मन्नान ने कहा कि सन्मय को एक आतंकी की तरह गिरफ्तार किया गया और उनके साथ गलत व्यवहार किया गया और यह सब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इशारे पर किया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि सन्मय बाबू की गिरफ्तारी ममता बनर्जी और उनके सांसद भतीजे अभिषेक बनर्जी को लेकर की गई टिप्पणी को लेकर ही किया गया। यहां बता दें कि तृणमूल की ओर से गिरफ्तारी को लेकर कहा गया था कि सन्मय बनर्जी को गिरफ्तार किया गया क्योंकि उनके खिलाफ कई आपराधिक आरोप हैं।

मन्नान ने कहा कि उनकी गिरफ्तारी लोकतंत्र में लज्जित करने वाल घटना है। उन्होंने कहा कि मंगलवार को इसे लेकर रानू सहाय मंच में बुद्धिजीवियों की ओर से एक विरोध सभा आयोजित की गई है। मन्नान ने कहा कि उन्हें गलत मामले में फंसाने की साजिश की जा रही है।

वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सांसद प्रदीप भंट्टाचार्य ने कहा कि सन्मय को क्यों गिरफ्तार किया गया इसका कोई स्पष्ट जवाब राज्य सरकार के पास नहीं है। भंट्टाचार्य ने सवाल किया कि आखिर सीएम क आलोचना करने को लेकर ऐसा किया जाना कहां तक तर्कसंगत है, इसका जवाब तृणमूल कांग्रेस को देना चाहिए।

बता दें कि राज्य सरकार के खिलाफ कथित तौर पर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने को लेकर सन्मय बनर्जी को गुरुवार शाम खड़दह से गिरफ्तार किया गया था। उन्हें रविवार को पुरुलिया कोर्ट से सशर्त जमानत मिली है और कहा गया है कि उन्हें सप्ताह में एक बार जांच अधिकारियों के समक्ष पेश होना होगा।

chat bot
आपका साथी