कोयला तस्करी मामले में ईडी ने बंगाल के कानून मंत्री मलय घटक से की पूछताछ, पहले भी दो बार किया जा चुका है तलब

कोयला तस्करी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को नई दिल्ली में बंगाल के कानून मंत्री मलय घटक से पूछताछ की । उन्हें ईडी कार्यालय में तलब किया गया था। पूछताछ करीब तीन घंटे तक चली। ईडी अधिकारियों ने मंत्री का बयान दर्ज किया।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 09:48 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 09:48 PM (IST)
कोयला तस्करी मामले में ईडी ने बंगाल के कानून मंत्री मलय घटक से की पूछताछ, पहले भी दो बार किया जा चुका है तलब
कोयला तस्करी मामले में ईडी ने बंगाल के कानून मंत्री मलय घटक से की पूछताछ

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : कोयला तस्करी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को नई दिल्ली में बंगाल के कानून मंत्री मलय घटक से पूछताछ की ।उन्हें ईडी कार्यालय में तलब किया गया था। पूछताछ करीब तीन घंटे तक चली। ईडी अधिकारियों ने मंत्री का बयान दर्ज किया। ईडी सूत्रों के मुताबिक, जरूरत पड़ने पर उन्हें बाद में फिर से तलब किया जाएगा। इससे पहले मलय घटक को दो बार तलब किया जा चुका है। हालांकि, उन्हें तीसरी बार बुलाया गया और उस दिन पेश हुए।

ईडी के सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारी कोयला सरकारी मामले का खुलासा करने के लिए एक से ज्यादा लोगों से पूछताछ कर रहे हैं। इस सूची में राज्य के मंत्री मलय घटक भी शामिल हैं। उन्हें दो बार पूछताछ के लिए बुलाया गया था। लेकिन हर बार उन्होंने उपस्थिति से परहेज किया। हालांकि, गुरुवार को ईडी के समन के जवाब में मलय घटक दिल्ली कार्यालय में पेश हुए। वह दिन में करीब साढ़े 11 बजे ईडी कार्यालय पहुंचे।

ईडी के अधिकारी जानना चाहते हैं कि कोयला तस्करी के आरोप सामने आने के बाद कानून मंत्री और कोयलांचल क्षेत्र के विधायक ने क्या भूमिका निभाई। हालांकि, मलय घटक ने ईडी कार्यालय से निकलने के बाद इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की। इससे पहले कोयला घोटाले में तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी को ईडी ने तलब किया था।

बच्ची छोटी होने के कारण रुजिरा ने कहा कि वह दिल्ली जाकर शिरकत नहीं कर पाएंगी। रुजिरा ने उनसे कोलकाता आने और पूछताछ करने की भी अपील की। लेकिन इस बार मलय घटक से पूछताछ के बाद देखना होगा कि ईडी के अधिकारी कोयला तस्करी मामले में अगला कदम क्या उठाते हैं।

chat bot
आपका साथी