Coal Smuggling Case: सीबीआइ ने लाला व पुलिस अधिकारी को किया तलब, एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) ने कोयला तस्करी मामले के कथित किंगपिन (प्रमुख साजिशकर्ता) अनूप माजी उर्फ लाला को 13 अप्रैल को एक बार फिर एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा है। इससे पहले सीबीआइ ने लाला से पांचवीं बार पूछताछ की थी।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 05:14 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 05:14 PM (IST)
Coal Smuggling Case: सीबीआइ ने लाला व पुलिस अधिकारी को किया तलब, एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया
सीबीआइ ने लाला से पांचवीं बार पूछताछ की

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) ने कोयला तस्करी मामले के कथित किंगपिन (प्रमुख साजिशकर्ता) अनूप माजी उर्फ लाला को 13 अप्रैल को एक बार फिर एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा है। इससे पहले सीबीआइ ने लाला से पांचवीं बार पूछताछ की थी। 13 अप्रैल को बांकुड़ा के पुलिस अधीक्षक कोटेश्वर राव एन को भी कथित अवैध कोयला तस्करी मामले में पूछताछ के लिए तलब किया है।

जांच से जुड़े सीबीआइ के एक सूत्र ने बताया कि उन्हें कोलकाता के निजाम पैलेस स्थित कार्यालय में एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है। सीबीआइ ने इस मामले में रैकेट के कथित मास्टरमाइंड लाला, ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड के जनरल मैनेजर अमित कुमार धर और जयेश चंद्र राय, ईसीएल के सुरक्षा प्रमुख तन्मय दास, क्षेत्र के सिक्योरिटी इंस्पेक्टर धनंजय राय और कजोरा क्षेत्र के सुरक्षा प्रभारी देबाशीष मुखर्जी के खिलाफ पिछले साल नवंबर में मामला दर्ज किया था।

सीबीआइ ने इस मामले में फरवरी के आखिरी हफ्ते में तृणमूल कांग्रेस के सांसद और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी और उनकी साली मेनका गंभीर के भी बयान दर्ज किए थे। एजेंसी ने हाल ही में राज्य के कई स्थानों पर तलाशी ली है, जिसमें माजी के करीबी सहयोगी अमित अग्रवाल के परिसर शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी