Coal smuggling Case: कोयला तस्करी के आरोपित विनय मिश्रा के भारत लौटने की संभावना हुई प्रबल

गाय व कोयला तस्करी के आरोपित तथा तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के करीबी विनय मिश्रा के भारत लौटने की संभावना प्रबल हो गई है क्योंकि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) उसकी उस शर्त को मानने को तैयार हो गया है

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 10:49 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 10:49 PM (IST)
Coal smuggling Case: कोयला तस्करी के आरोपित विनय मिश्रा के भारत लौटने की संभावना हुई प्रबल
सीबीआइ के वकील ने अदालत को बताया कि ईडी इस संबंध में आश्वासन देने को तैयार है।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: गाय व कोयला तस्करी के आरोपित तथा तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के करीबी विनय मिश्रा के भारत लौटने की संभावना प्रबल हो गई है क्योंकि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) उसकी उस शर्त को मानने को तैयार हो गया है जिसमें उसने कहा है कि वह भारत तभी लौटेगा जब केंद्रीय जांच एजेंसियां उसे गिरफ्तार नहीं करने का आश्वासन देंगी। हालांकि विनय मिश्रा ने यह भी शर्त रखी है कि उसे वीजा के संबंध में आवश्यक सहायता प्रदान करनी होगी। विनय मिश्रा के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने मंगलवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय में न्यायमूर्ति तीर्थंकर घोष की पीठ में सुनवाई के दौरान यह बात बताई।

सिंघवी ने वर्चुअल सुनवाई में कोर्ट को बताया कि विनय मिश्रा सशर्त देश लौटने को तैयार है। सिंघवी ने स्पष्ट कर दिया है कि अगर सीबीआइ और ईडी अदालत से वादा करती हैं कि विनय मिश्रा के देश लौटने पर वह उनके मुवक्किल को गिरफ्तार नहीं करेंगी और आवश्यक वीजा सहायता प्रदान करेंगी।सीबीआइ के वकील ने अदालत को बताया कि ईडी इस संबंध में आश्वासन देने को तैयार है। नतीजतन, कोयला तथा मवेशी तस्करी के आरोपित विनय मिश्रा के भारत लौटने की संभावना और भी मजबूत हो गई।

सीबीआइ के वकील और अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल वाईजे दस्तूर ने कहा कि उन्होंने ईडी प्रमुख से बात की है। गिरफ्तारी जैसे सख्त कदम नहीं उठाए जाएंगे। बताते चलें कि विनय मिश्रा ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मामले की सुनवाई के साथ ही अंतरिम जमानत की अवधि बढ़ाने की अनुमति मांगी थी। हाई कोर्ट में कल फिर से हाई वोल्टेज मामले की सुनवाई होगी। गौरतलब है कि फिलहाल विनय मिश्रा प्रशांत महासागर की एक द्वीप वानुअतु में है। उसने वहां की नागरिकता भी ले ली है।

chat bot
आपका साथी