कोयला तस्करी के आरोपित विनय मिश्रा की विदेशी नागरिकता को लेकर भाजपा ने तृणमूल को घेरा

गो व कोयला तस्करी में आरोपित तथा तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी के करीबी विनय मिश्रा की 2018 में भारत की नागरिकता त्याग कर प्रशांत महासागर के एक द्वीप वानुअतु की नागरिकता लेने की खबरें सामने आने के बाद भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस को घेरा है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 09:04 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 09:04 PM (IST)
कोयला तस्करी के आरोपित विनय मिश्रा की विदेशी नागरिकता को लेकर भाजपा ने तृणमूल को घेरा
विनय मिश्रा की विदेशी नागरिकता को लेकर भाजपा ने तृणमूल को घेरा

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः गो व कोयला तस्करी में आरोपित तथा तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी के करीबी विनय मिश्रा की 2018 में भारत की नागरिकता त्याग कर प्रशांत महासागर के एक द्वीप वानुअतु की नागरिकता लेने की खबरें सामने आने के बाद भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस को घेरा है।

इस पूरे मामले को लेकर भाजपा आइटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने दस्तावेजों सहित एक ट्वीट किया और लिखा कि कोयला घोटाले में वांछित ममता बनर्जी के भतीजे के करीबी विनय मिश्रा ने 2018 में अपनी भारतीय नागरिकता त्याग कर वानुअतु की नागरिकता लेली थी। परंतु, उसे 2020 में तृणमूल कांग्रेस की यूथ विंग का महासचिव नियुक्त किया गया। क्या कोई विदेशी व्यक्ति तृणमूल का पदाधिकारी हो सकता है?

करीब एक साल पहले से ही विनय मिश्रा मवेशी और कोयला तस्करी के लगे आरोप के बाद से फरार है। ऐसे में सीबीआइ ने उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने का अनुरोध किया था। मई के अंत में इंटरपोल ने सीबीआइ के इस आवेदन को स्वीकार कर लिया था और उसके के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था।

chat bot
आपका साथी