West Bengal: बंगाल के मंत्री जाकिर हुसैन पर बम हमला के मामले में सीआइडी ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

West Bengal तृणमूल कांग्रेस के विधायक और बंगाल के श्रम राज्यमंत्री हुसैन कोलकाता जाने के लिए निम्तिता स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या दो पर ट्रेन के आने का इंतजार कर रहे थे। तभी यह विस्फोट हुआ जिसमें वह और अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 08:34 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 08:34 PM (IST)
West Bengal: बंगाल के मंत्री जाकिर हुसैन पर बम हमला के मामले में सीआइडी ने दो लोगों को किया गिरफ्तार
बंगाल के मंत्री जाकिर हुसैन पर बम हमला के मामले में सीआइडी ने दो लोगों को किया गिरफ्तार। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। West Bengal: बंगाल सीआइडी ने मुर्शिदाबाद जिले के निमतिता रेलवे स्टेशन पर हाल में किए गए बम हमले में राज्य के मंत्री जाकिर हुसैन सहित 20 अन्य लोगों के घायल होने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दोनों पर विस्फोटक पदार्थ कानून, 1908 और हत्या के प्रयास समेत भारतीय दंड संहिता (आइपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। अधिकारी ने बताया कि आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए दोनों को अदालत में पेश किया जाएगा। इस घटना के सिलसिले में सीआइडी के अधिकारी जांच के तहत राज्य में विभिन्न जगहों पर लगातार छापेमारी कर रहे हैं।

गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस के विधायक और राज्य के श्रम राज्यमंत्री हुसैन 17 फरवरी की रात करीब 10 बजे कोलकाता जाने के लिए निम्तिता स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या दो पर ट्रेन के आने का इंतजार कर रहे थे। तभी यह विस्फोट हुआ, जिसमें वह और अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। वरिष्ठ तृणमूल नेता और अन्य घायलों का कोलकाता के सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है। बता दें कि मंत्री पर हमले व बम विस्फोट की इस घटना को लेकर जमकर राजनीति भी हो चुकी है। इस बीच, बंगाल के मंत्री जाकिर हुसैन पर बम से हुए हमले की जांच के सिलसिले में वहां की सीआइडी और पुलिस की टीम शुक्रवार को झारखंड के पाकुड़ शहर में नगर थाना पहुंची। बंगाल से आई तीन सदस्यीय टीम ने नगर थाना प्रभारी गोपाल कृष्ण यादव से आवश्यक जानकारी ली। हालांकि, इस मामले में सीआइडी टीम व नगर थाना कुछ भी बताने से इन्कार कर रही है। बता दें कि मंत्री जाकिर हुसैन पर कुछ दिन पहले बंगाल के नीमतीता स्टेशन के पास कुछ लोगों ने बम से हमला किया था। इसमें वह गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे।

chat bot
आपका साथी