West Bengal: मंत्री जाकिर हुसैन पर बम से हमले के मामले में सीआइडी ने बांग्लादेशी नागरिक को पकड़ा

West Bengal नीमतिता रेलवे स्टेशन पर यह धमाका 17 फरवरी की रात करीब 10 बजे तब हुआ जब तृणमूल कांग्रेस ने नेता और श्रम राज्यमंत्री हुसैन प्लेटफार्म संख्या दो पर कोलकाता के लिए ट्रेन पकड़ने के लिए जा रहे थे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 05:05 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 05:05 PM (IST)
West Bengal: मंत्री जाकिर हुसैन पर बम से हमले के मामले में सीआइडी ने बांग्लादेशी नागरिक को पकड़ा
मंत्री जाकिर हुसैन पर बम से हमले के मामले में सीआइडी ने बांग्लादेशी नागरिक को पकड़ा। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, कोलकता। बांग्लादेश की सीमा से सटे मुर्शिदाबाद जिले के निमतिता रेलवे स्टेशन पर हुए बम धमाके और राज्य के श्रम राज्य मंत्री जाकिर हुसैन के जख्मी होने के मामले में सीआइडी ने एक बांग्लादेशी नागरिक को हिरासत में लिया है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। इस धमाके में राज्य सरकार के मंत्री जाकिर हुसैन समेत 26 लोग जख्मी हो गए थे। नीमतिता रेलवे स्टेशन पर यह धमाका 17 फरवरी की रात करीब 10 बजे तब हुआ, जब तृणमूल कांग्रेस ने नेता और श्रम राज्यमंत्री हुसैन प्लेटफार्म संख्या दो पर कोलकाता के लिए ट्रेन पकड़ने के लिए जा रहे थे। सीआइडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हमने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है और आगे की जांच जारी है।

धमाके में घायल हुए हुसैन और अन्य लोगों का कोलकाता के एक सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दो बार मंत्री को देखने के लिए अस्पताल का दौरा कर चुकी हैं। साथ धमाके की जांच के लिए सीआइडी के एडीजी अनुज शर्मा के नेतृत्व में एक विशेष जांच टीम बनाई गई है। सोमवार को सीआइडी के हवाले से खबर आई थी कि संभवतः बम धमाके मंत्री को लक्ष्य कर नहीं किया गया था। यह एक हादसा जैसा है। क्योंकि एक बैग को हटाने के दौरान विस्फोट हुआ था जिसकी चपेट में मंत्री आ गए थे। हालांकि सीआइडी अधिकारी ने स्पष्ट रूप से हमले को लेकर अधिक कुछ नहीं कहा है। 

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोयला तस्करी कांड में अपनी बहू व सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी से सीबीआइ पूछताछ को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी की जनसभा के 48 घंटे के अंदर बुधवार को हुगली के उसी डनलप कारखाना मैदान में जनसभा कर ममता ने कहा-'घर की बहू को कोयला चोर कहा जा रहा है। बंगाल की लड़कियां क्या कोयला चोर हैं? असली कोयला चोरों को तो वे अपनी गोद में लेकर बैठे हैं।

chat bot
आपका साथी