शीतलकूची कांड में CISF के छह जवानों को सीआइडी ने फिर भेजा समन, तत्कालीन एसपी से भी दो बार हो चुकी है पूछताछ

कूचबिहार जिले के शीतलकूची में विधानसभा चुनाव के मतदान के दौरान केंद्रीय बल की फायरिंग में चार लोगों की मौत के मामले की जांच सीआइडी कर रही है। इस मामले में सीआइडी नेे एक बार फिर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल(सीआइएसएफ) के छह जवानों को पूछताछ के लिए तलब किया है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 04:54 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 04:54 PM (IST)
शीतलकूची कांड में CISF के छह जवानों को सीआइडी ने फिर भेजा समन, तत्कालीन एसपी से भी दो बार हो चुकी है पूछताछ
फायरिंग कांड में सीआइडी कई बार केंद्रीय बल के जवानों को जारी कर चुका है नोटिस

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: कूचबिहार जिले के शीतलकूची में विधानसभा चुनाव के मतदान के दौरान केंद्रीय बल की फायरिंग में चार लोगों की मौत के मामले की जांच सीआइडी कर रही है। इस मामले में सीआइडी नेे एक बार फिर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल(सीआइएसएफ) के छह जवानों को पूछताछ के लिए तलब किया है। इस बाबत सीआइडी ने सीआइएसएफ के उक्त जवानों को समन भेजा है, जिसमें उनसे दो या फिर तीन अगस्त को सीआइडी मुख्यालय भवानीभवन में हाजिर होने का निर्देश दिया गया है।

विधानसभा के चौथे दौर के मतदान के दिन यह सभी जवान शीतलकूची के उक्त बूथ पर तैनात थे जहां गोलियां चली थी। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि वे पूछताछ के लिए हाजिर होंगे या नहीं। उन्हें पहले भी तलब किया गया था, लेकिन वे हाजिर नहीं हुए थे। कुछ दिन पहले सीआइडी ने कूचबिहार के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक देबाशीष धर को तलब किया था। सीआइडी ने अब तक कूचबिहार के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक से दो बार पूछताछ कर चुकी है। जांचकर्ताओं ने उन्हें शुक्रवार को भी भवानी भवन बुलाया था।

बताते चलें कि 10 अप्रैल को बूथ संख्या 126 शीतलकूची में गोलियां चली थी। कहा जा रहा है कि हिंसक भीड़ को रोकने के लिए केंद्रीय बलों ने फायरिंग की थी। फायरिंग में चार ग्रामीणों की मौत हो गई। घटना से पहले इसी बूथ पर बदमाशों ने एक स्थानीय राजवंशी युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

chat bot
आपका साथी