ईडी ने रोज वैली की संपत्ति के कुर्क करने की प्रक्रिया शुरू की, सीबीआइ ने कंपनी के खिलाफ दाखिल किया है आरोपपत्र

प्रवर्तन निदेशक (ईडी) ने चिटफंड कंपनी रोज वैली की संपत्ति के कुर्क करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश के अनुसार संपत्ति जब्त करने की प्रक्रिया शुरू की गई है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 07:35 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 07:35 PM (IST)
ईडी ने रोज वैली की संपत्ति के कुर्क करने की प्रक्रिया शुरू की, सीबीआइ ने कंपनी के खिलाफ दाखिल किया है आरोपपत्र
सीबीआइ ने इसी महीने समूह की एक कंपनी के खिलाफ दाखिल किया है आरोपपत्र।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : प्रवर्तन निदेशक (ईडी) ने चिटफंड कंपनी रोज वैली की संपत्ति के कुर्क करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश के अनुसार संपत्ति जब्त करने की प्रक्रिया शुरू की गई है। कोर्ट ने देश के अलग-अलग हिस्सों में रोज वैली की संपत्ति को बेचकर ग्राहकों को भुगतान करने का निर्देश दिया है। इसके तहत ही ईडी ने रोज वैली की संपत्ति के रिकॉर्ड को देखना शुरू कर दिया है।

सूत्रों ने बताया कि राज्य के विभिन्न हिस्सों में रोज वैली की संपत्तियां हैं। इस कड़ी में उत्तर बंगाल के धूपगुड़ी में बुधवार को कंपनी की जमीन जब्त की गई है। गौरतलब है कि इसी महीने सीबीआइ ने रोजवैली चिटफंड घोटाले के मुख्य सूत्रधार गौतम कुंडू और अन्य के खिलाफ त्रिपुरा में एक पूरक आरोपपत्र दाखिल किया है। रोज वैली समूह से जुड़ी कंपनी के खिलाफ त्रिपुरा की एक जिला अदालत में दाखिल अपने आरोपपत्र में सीबीआइ ने आरोप लगाया कि कोलकाता की कंपनी ने भोले-भाले निवेशकों से जमीन की बुकिंग पर आकर्षक लाभ का लालच देकर 31 करोड़ रुपये से अधिक की राशि एकत्र की।

रोज वैली समूह हजारों करोड़ रुपये से ज्यादा के चिटफंड घोटाले में जांच के घेरे में है। कंपनी अधिनियम और भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) के नियमों का उल्लंघन कर एकत्र किए गए धन को कथित तौर पर घाटे में चल रही समूह की कंपनियों को स्थानांतरित किया गया।

chat bot
आपका साथी