मुख्य सचिव व डीजीपी से मिलेे तो इस बात पर नाराज हुए राज्‍यपाल, बंगाल में हिंसा को लेकर खुद दिए थे समन

बिना कोई कागज या रिपोर्ट के खाली हाथ मिलने पर राज्यपाल ने जताई नाराजगी। 90 मिनट तक राज्यपाल के साथ मुख्य सचिव व डीजीपी की हुई बैठक। साथ ही राज्यपाल ने ट्वीट में यह भी कहा कि बार-बार कहने के बावजूद खाली हाथ आने का यह रूख सही नहीं है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 10:03 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:03 PM (IST)
मुख्य सचिव व डीजीपी से मिलेे तो इस बात पर नाराज हुए राज्‍यपाल, बंगाल में हिंसा को लेकर खुद दिए थे समन
शनिवार को राजभवन में राज्यपाल के साथ बैठक करते मुख्य सचिव व डीजीपी।

 राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में चुनाव नतीजों के बाद हिंसा को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ द्वारा समन भेजे जाने व सख्त रूख के बाद आखिरकार राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी शाम में उनसे मिलने के लिए राजभवन पहुंचे। दरअसल, राज्यपाल ने मुख्य सचिव को शाम सात बजे से पहले तक उनसे मुलाकात करने का निर्देश देते हुए सुबह कहा था कि राज्य के गृह सचिव ने उन्हें चुनाव के बाद हुई हिंसा से जुड़ी कानून-व्यवस्था की स्थिति से अवगत नहीं कराया।

राज्यपाल ने रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं करने पर चेतावनी देते हुए कहा था कि इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। इसके बाद शाम छह बजे मुख्य सचिव अलापन बंदोपाध्याय एवं राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) वीरेंद्र आनन-फानन में राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचे। हालांकि दोनों अधिकारी बिना किसी रिपोर्ट के खाली हाथ पहुंचे जिस पर राज्यपाल ने नाराजगी जताई।

राजभवन की ओर से शनिवार देर शाम बयान जारी कर कहा गया कि मुख्य सचिव व डीजीपी के साथ राज्यपाल की 90 मिनट तक बैठक हुई। राज्यपाल ने ट्वीट करके भी बताया कि दोनों अधिकारी मिलने पहुंचे, लेकिन दुर्भाग्य से बिना किसी कागज या रिपोर्ट के आए। बैठक के दौरान राज्यपाल ने दोनों अधिकारियों को बिना किसी देरी के हिंसा से संबंधित रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया।

साथ ही राज्यपाल ने ट्वीट में यह भी कहा कि बार-बार कहने के बावजूद खाली हाथ आने का यह रूख सही नहीं है। उन्होंने उम्मीद जताई कि अब उचित प्रतिक्रिया होगी और राज्य सरकार की ओर से उन्हें रिपोर्ट मुहैया कराई जाएगी। इससे पहले सुबह में धनखड़ ने लिखा, 'राज्य चुनाव नतीजों के बाद हिंसा की सबसे गंभीर स्थिति से गुजर रहा है, लेकिन संवैधानिक प्रमुख को कोई जानकारी नहीं दी गई। इसकी बिल्कुल अपेक्षा नहीं थी।'

chat bot
आपका साथी