Victory Day in Army : तीन दिवसीय कोलकाता दौरे में पूर्वी वायुसेना कमान के प्रमुख ने सुरक्षा तैयारियों का लिया जायजा

एयर मार्शल देव ने 16 दिसंबर को पूर्वी सेना कमान मुख्यालय फोर्ट विलियम में आयोजित विजय दिवस समारोह में भाग लिया और यहां विजय स्मारक पर 1971 के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद उन्होंने पूर्वी सेना कमान के कमांडर के साथ संयुक्त तैयारियों की भी समीक्षा की।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Thu, 17 Dec 2020 06:42 PM (IST) Updated:Thu, 17 Dec 2020 06:42 PM (IST)
Victory Day in Army : तीन दिवसीय कोलकाता दौरे में पूर्वी वायुसेना कमान के प्रमुख ने सुरक्षा तैयारियों का लिया जायजा
एयर फोर्स स्टेशन, बैरकपुर पहुंचने पर पूर्वी वायुसेना कमान के प्रमुख एयर मार्शल अमित देव का स्वागत करते अधिकारी।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। पूर्वी वायुसेना कमान के प्रमुख एयर एयर मार्शल अमित देव ने 15 से 17 दिसंबर तक तीन दिवसीय कोलकाता दौरे में विजय दिवस समारोह में हिस्सा लेने के साथ यहां वायुसेना की सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया।

कोलकाता में रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने गुरुवार को एक बयान जारी कर बताया कि एयर मार्शल देव ने 16 दिसंबर को पूर्वी सेना कमान मुख्यालय फोर्ट विलियम में आयोजित विजय दिवस समारोह में भाग लिया और यहां विजय स्मारक पर 1971 के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद उन्होंने पूर्वी सेना कमान के कमांडर के साथ संयुक्त तैयारियों की भी समीक्षा की।

उन्होंने कोलकाता में पूर्वी वायुसेना कमान के एडवांस्ड हेडक्वार्टर एवं एयर फोर्स स्टेशन, बैरकपुर का भी दौरा किया। बयान के मुताबिक, गुरुवार को एयर मार्शल देव ने कोलकाता से सटे बैरकपुर एयर फोर्स स्टेशन का दौरा किया। अधिकारियों ने उनका यहां गर्मजोशी से स्वागत किया। फिर उन्हें इस एयर फोर्स स्टेशन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ परिचय करवाया गया और यहां के बारे में जानकारी दी गई। इसके बाद एयर मार्शल ने एयर फोर्स स्टेशन के कर्मियों को संबोधित किया। उन्होंने इस स्टेशन के विभिन्न स्थानों का भी दौरा किया और यहां चल रहे अवसंरचनात्मक कार्यों की समीक्षा की।

एयर मार्शल ने इस दौरान यहां की सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा की और इसपर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश भी दिए। उन्होंने अपने संबोधन में सभी वायुसेना अधिकारियों व कर्मियों को आगे भी इसी जज्बे व अपनी पूरी क्षमता के साथ कार्य करते रहने व चुनौतियों का सामना करने के लिए हमेशा तैयार रहने को कहा। 

chat bot
आपका साथी