मुख्यमंत्री ममता ने गंगासागर सेवा शिविर का किया उद्घाटन, कहा- हमने गंगासागर को सजाया

बंगाल की सत्ता में आने के बाद हमने गंगासागर को काफी सुंदर से सजाया है। वहां जाने पर लगने वाले कर को भी समाप्त किया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को आउट्राम घाट पर लगे गंगासागर सेवा शिविर का उद्घाटन करते हुए यह बात कही।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Mon, 11 Jan 2021 07:40 PM (IST) Updated:Mon, 11 Jan 2021 07:40 PM (IST)
मुख्यमंत्री ममता ने गंगासागर सेवा शिविर का किया उद्घाटन, कहा- हमने गंगासागर को सजाया
गंगासागर ऐसा एकमात्र तीर्थस्थल है, जहां जाने के लिए नदी पार करनी पड़ती है

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल की सत्ता में आने के बाद हमने गंगासागर को काफी सुंदर से सजाया है। वहां जाने पर लगने वाले कर को भी समाप्त किया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को आउट्राम घाट पर लगे गंगासागर सेवा शिविर का उद्घाटन करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि गंगासागर ऐसा एकमात्र तीर्थस्थल है, जहां जाने के लिए नदी पार करनी पड़ती है जबकि कुंभ मेला सड़क व रेलमार्ग से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है।

ममता ने गंगासागर जाने वाले तीर्थयात्रियों से कोरोना महामारी को लेकर सरकार की तरफ से जारी किए गए स्वास्थ्य संबंधी दिशानिर्देशों का ठीक तरह से पालन करने का अनुरोध करते हुए कहा कि मास्क पहनें और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करते रहे। प्रशासन का सहयोग करें। प्रशासन भी अपनी तरफ से उनका पूरा ध्यान रखेगा। गंगासगार मेले में तीर्थयात्रियों का ख्याल रखने के लिए उनके कई मंत्री चार दिनों तक वहां मुस्तैद रहेंगे। इनमें फिरहाद हकीम, शोभनदेव चट्टोपाध्याय, सुब्रत मुखर्जी, अरूप विश्वास, सुजीत बोस शामिल हैं।

ममता ने इस मौके पर 'ई-स्नान पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण बहुत से लोग इस साल गंगासागर नहीं जा पाएंगे। वे ई-स्नान कर सकते हैं। महज 125 रुपये खर्च करके वे ऑनलाइन गंगासागर का पवित्र जल और प्रसाद मंगवा सकते हैं। इसी जल से वे अपने घर पर पुण्य स्नान कर सकते हैं। राज्य सरकार की तरफ से पूरे देश के लोगों को गंगासागर का जल व प्रसाद पहुंचाने की व्यवस्था की गई है।

chat bot
आपका साथी