नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, पुलिस अधिकारी बनकर युवकों से ठगे 11.60 लाख

बेरोजगार युवकों को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले व्‍यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी खुद को पुलिस अधिकारी बताता था। उसके पास से पुलिस की स्टिकर लगी बाइक भी जब्त की गई है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 07:54 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 07:54 AM (IST)
नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, पुलिस अधिकारी बनकर युवकों से ठगे 11.60 लाख
बेरोजगार युवकों को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। खुद को पुलिस अधिकारी बताकर बेरोजगार युवकों को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले जालसाज को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। घटना पर्णश्री थाना इलाके की है। अभियुक्त का नाम पार्थ दत्ता है। वह डायमंड हार्बर रोड का रहने वाला है। उसके पास से कोलकाता पुलिस की स्टिकर लगी बाइक भी जब्त की गई है। उसे अदालत में पेश करने पर अदालत ने उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया।

पुलिस के अनुसार कुछ दिनों पहले दक्षिण 24 परगना के विष्णुपुर के रहने वाले बापन सरदार नामक व्यक्ति ने पार्थ दत्ता के खिलाफ ठगी की शिकायत दर्ज करायी। बापन ने अपनी शिकायत में बताया कि कुछ दिनों पहले उसकी मुलाकात पार्थ से हुई थी। पार्थ खुद को कोलकाता पुलिस का वरिष्ठ अधिकारी बताकर लोगों पर रौब जमाता था। अभियुक्त ने कहा था कि उसका कई वरिष्ठ अधिकारियों से परिचय है। अगर युवक चाहे तो वह उसकी नौकरी पुलिस में लगवा देगा। 

आरोप है कि अभियुक्त ने बापन और उसके साथियों के पास से विभिन्न मौके पर 11.60 लाख रुपये पुलिस की नौकरी दिलाने के नाम पर ले लिए। आरोप है कि रुपये लेने के बाद जालसाज ने न ही उन्हें नौकरी दिलाई और न ही उनके रुपये वापस किए। ठगी के शिकार होने का पता चलने पर उन्होंने अभियुक्त के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई । मामले की जांच के दौरान पुलिस ने अभियुक्त को उसके घर से धर-दबोचा। पुलिस की प्राथमिक जांच के अनुसार अभियुक्त खुद को लालबाजार के एआरएस विभाग का अधिकारी बताता था और इलाके के युवकों को पुलिस में नौकरी दिलाने की बात कहता था। अभियुक्त ने दर्जनों युवकों से हजार से लेकर लाखों रुपये तक लिए हैं। फिलहाल अभियुक्त से पूछताछ कर पुलिस मामले की सच्चाई का पता लगा रही है।

chat bot
आपका साथी