सारधा चिटफंड घोटाले के मुख्य आरोपित सुदीप्त सेन के पत्र की जांच करेगी सीबीआइ

हजारों करोड़ रुपये के सारधा चिटफंड घोटाले के मुख्य आरोपित सुदीप्त सेन का पत्र बहस का नया मुद्दा बन गया है। जेल से आए इस पत्र में समूह के मुखिया ने भाजपा कांग्रेस तृणमूल व माकपा के शीर्ष नेताओं पर उनसे करोड़ों रुपये लेने का आरोप लगाए थे।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 03 Feb 2021 07:34 PM (IST) Updated:Wed, 03 Feb 2021 07:34 PM (IST)
सारधा चिटफंड घोटाले के मुख्य आरोपित सुदीप्त सेन के पत्र की जांच करेगी सीबीआइ
सुदीप्त सेन के पत्र की जांच करेगी सीबीआइ

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले अब हजारों करोड़ रुपये के सारधा चिटफंड घोटाले के मुख्य आरोपित सुदीप्त सेन का पत्र बहस का नया मुद्दा बन गया है। जेल से आए इस पत्र में समूह के मुखिया ने भाजपा, कांग्रेस, तृणमूल व माकपा के शीर्ष नेताओं पर उनसे करोड़ों रुपये लेने का आरोप लगाए थे। सुदीप्त सेन का विवादास्पद पत्र सीबीआइ के हाथों में है। कोलकाता के बैंकशाल अदालत ने केंद्रीय खुफिया एजेंसी को पत्र की जांच करने का निर्देश दिया है। 

कोर्ट ने सीबीआइ को कहा है कि वह पत्र की सत्यता की जांच करे। कहीं सुदीप्त सेन ने किसी के दबाव में तो नहीं यह पत्र लिखा। बताते चलेंं कि तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने दिसंबर की शुरुआत में पत्र की एक प्रति जारी की थी। हजारों करोड़ रुपये के सारधा चिट फंड घोटाले के कथित मास्टरमाइंड सुदीप्त सेन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि कांग्रेस, माकपा व तृणमूल के नेताओं ने उनसे करोड़ों रुपये लिए हैं।

वाममोर्चा के अध्यक्ष बिमान बोस ने उनसे दो करोड़ रुपये लिए। भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने उनसे छह करोड़ रुपये लिए हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी पर छह करोड़ और माकपा विधायक सुजन चक्रवर्ती पर सेन से नौ करोड़ रुपये लेने का आरोप है। सेन ने अपने पत्र में सीबीआइ से इस घोटाले की जांच करने और बंगाल पुलिस से उन लोगों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने का अनुरोध किया जिनके नाम का उन्होंने उल्लेख किया है। सुवेंदु, अधीर चौधरी तथा सुजन चक्रवर्ती का कहना है कि इसके पीछे पूरी तरह तृणमूल कांग्रेस की राजनीतिक साजिश है। यह पत्र सुदीप्त सेन ने उस समय लिखा है, जब बंगाल में विधानसभा चुनाव निकट है।

chat bot
आपका साथी