चुनाव बाद हिंसा मामले में सीबीआइ ने दर्ज की दो और केस, धमकी के बाद मृत कार्यकर्ता के भाई की सुरक्षा बढ़ी

बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा की जांच कर रही सीबीआइ ने दो और मामलों में प्राथमिकी दर्ज की है। सीबीआइ ने रैना में अस्वभाविक मौत का मामला दर्ज किया है। वहीं बारासात में हत्या का मामला दर्ज किया है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 07:05 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 07:05 PM (IST)
चुनाव बाद हिंसा मामले में सीबीआइ ने दर्ज की दो और केस, धमकी के बाद मृत कार्यकर्ता के भाई की सुरक्षा बढ़ी
चुनाव बाद हिंसा मामले में सीबीआइ ने दर्ज की दो और केस

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा की जांच कर रही सीबीआइ ने दो और मामलों में प्राथमिकी दर्ज की है। सीबीआइ ने रैना में अस्वभाविक मौत का मामला दर्ज किया है। वहीं, बारासात में हत्या का मामला दर्ज किया है। इसके अलावा कोलकाता में पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिए गए भाजपा कार्यकर्ता अभिजीत सरकार के भाई विश्वजीत को मामला वापस लेने के लिए मिली रही धमकी के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वह कई दफे सीबीआइ दफ्तर पहुंचे हैं और अभिजीत की हत्या के संबंध में बयान दर्ज कराया था जिसे लेकर उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही थी। उन्होंने अपनी सुरक्षा बढ़ाने की अर्जी सीबीआइ से की थी, जिसे तरजीह देते हुए उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

राज्य में चुनाव के बाद हुई हिंसा में कलकत्ता हाई कोर्ट के निर्देश पर गंभीर घटनाओं की जांच सीबीआइ कर रही है। वहीं सामान्य मामले की हाई कोर्ट की पूर्व न्यायाधीश की निगरानी में पड़ताल विशेष जांच टीम(एसआइटी)कर रही है। अब तक सीबीआइ ने चालीस से अधिक प्राथमिकी दर्ज कर चुकी है और वहीं बीस से अधिक आरोपितों को गिरफ्तार भी किया है।

chat bot
आपका साथी