गो तस्करी के आरोपों में घिरे तृणमूल नेता विनय मिश्रा के भाई से सीबीआइ ने की पूछताछ

सीबीआइ ने बंगाल में मवेशी तस्करी रैकेट से कथित तौर पर जुड़े कारोबारी एवं तृणमूल कांग्रेस के करीबी माने जानेवाले विनय मिश्रा के भाई विकास से बुधवार को पूछताछ की। मिश्रा फरार है और सीबीआइ ने उसके खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी कर रखा है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 08:52 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 08:52 PM (IST)
गो तस्करी के आरोपों में घिरे तृणमूल नेता विनय मिश्रा के भाई से सीबीआइ ने की पूछताछ
तृणमूल युवा के महासचिव विनय मिश्रा पर लगातार कसता जा रहा है सीबीआइ का शिकंजा।

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः सीबीआइ ने बंगाल में मवेशी तस्करी रैकेट से कथित तौर पर जुड़े कारोबारी एवं तृणमूल कांग्रेस के करीबी माने जानेवाले विनय मिश्रा के भाई विकास से बुधवार को पूछताछ की। जांच एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि सीबीआइ की भ्रष्टाचार रोधी शाखा ने मिश्रा के भाई से तब पूछताछ की जब वह एक समन के बाद अधिकारियों के समक्ष पेश हुआ। राज्य में मवेशी तस्करी के मामले में अपनी जांच के संबंध में सीबीआइ ने गत 31 दिसंबर को कोलकाता स्थित मिश्रा के दो परिसरों पर छापेमारी की थी। मिश्रा फरार है और सीबीआइ ने उसके खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी कर रखा है।

सीबीआइ ने छह नवंबर को राज्य में भारत-बांग्लादेश सीमा पर मवेशियों की तस्करी करनेवाले रैकेट के कथित सरगना इनामुल हक को गिरफ्तार किया था। आरोप है कि मवेशी तस्कर अपने अवैध करोबार को चलाने के लिए सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ)और सीमाशुल्क अधिकारियों को रिश्वत दे रहे थे। सीबीआइ ने बीएसएफ की 36वीं बटालियन के पूर्व कमांडेंट सतीश कुमार को भी गिरफ्तार किया था। हक को सीबीआई ने मार्च 2018 में भी बीएसएफ के एक अन्य कमांडेंट जिबू टी मैथ्यू को रिश्वत देने के आरोप में गिरफ्तार किया था जिसे जनवरी 2018 में अलप्पुझा रेलवे स्टेशन से 47 लाख रुपये की नकदी के साथ पकड़ा गया था।

chat bot
आपका साथी