बंगाल में एक दर्जन से अधिक चिटफंड घोटाले की जांच कर रही सीबीआइ ने उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी को 13 सितंबर को किया तलब

बंगाल में सारधा रोजवैली समेत एक दर्जन से अधिक चिटफंड घोटाले की जांच कर रही केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) की टीम ने राज्य के उद्योग मंत्री और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी को समन कर पूछताछ के लिए तलब किया है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 05:08 PM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 05:08 PM (IST)
बंगाल में एक दर्जन से अधिक चिटफंड घोटाले की जांच कर रही सीबीआइ ने उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी को 13 सितंबर को किया तलब
​​आइकोर चिटफंड कांड में उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी को सीबीआइ ने किया तलब

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः बंगाल में सारधा, रोजवैली समेत एक दर्जन से अधिक चिटफंड घोटाले की जांच कर रही केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) की टीम ने राज्य के उद्योग मंत्री और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी को समन कर पूछताछ के लिए तलब किया है। उन्हें आइकोर चिटफंड घोटाले के संबंध में पूछताछ के लिए आगामी 13 सितंबर को सीजीओ कंपलेक्स स्थित जांच एजेंसी के पूर्वी क्षेत्रीय मुख्यालय में बुलाया गया है।

इसके पहले अप्रैल में भी प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें नोटिस भेजा था, लेकिन वह चुनाव प्रचार में व्यस्त होने का हवाला देकर जांच एजेंसी के दफ्तर में नहीं गए थे। चटर्जी के अलावा पूर्व तृणमूल पार्षद बप्पादित्य दासगुप्ता को भी तलब किया गया है। वह कोलकाता के 101 नंबर वार्ड के पार्षद रहे हैं। पता चला है कि बप्पादित्य और पार्थ के संबंध आइकोर चिटफंड कंपनी के प्रमुख के साथ बहुत अच्छे थे।

पार्थ चटर्जी जिस नाकतल्ला दुर्गा पूजा कमेटी के प्रमुख हैं उसे आइकोर कंपनी स्पांशर करती थी। एक वीडियो में पार्थ चटर्जी आइकोर के कार्यक्रम मंच पर संबोधन करते हुए नजर आ रहे हैं जिसमें वह कंपनी की सराहना कर रहे हैं। बाद में इस कंपनी ने बंगाल, ओडिशा, असम, झारखंड और बिहार के लाखों लोगों के करोड़ों रुपये गबन कर लिए। गत 17 अगस्त को प्रवर्तन निदेशालय ने आइकोर चिटफंड समूह के प्रमुख रहे अनुकूल माइती की पत्नी कणिका माइती को भी पूछताछ के लिए बुलाया था। उसने कई सारे दस्तावेज भी जमा कराए हैं जिसमें इन दोनों नेताओं के कनेक्शन की जानकारी मिली है।

chat bot
आपका साथी