coal smuggling case: सीबीआइ ने कोलकाता के एक और कारोबारी से की पूछताछ

करोड़ों रुपये के कोयला तस्करी कांड की जांच कर रही सीबीआइ ने बुधवार को मनोज अग्रवाल नामक एक और कारोबारी से पूछताछ की। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीबीआइ की भ्रष्टाचारी-रोधी शाखा की टीम ने कारोबारी को महानगर स्थित कार्यालय में बुलाकर उनसे मामले से जुड़े कई सवाल किए।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 07:41 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 07:41 PM (IST)
coal smuggling case: सीबीआइ ने कोलकाता के एक और कारोबारी से की पूछताछ
सीबीआइ ने बुधवार को मनोज अग्रवाल नामक एक और कारोबारी से पूछताछ की

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : करोड़ों रुपये के कोयला तस्करी कांड की जांच कर रही सीबीआइ ने बुधवार को मनोज अग्रवाल नामक एक और कारोबारी से पूछताछ की। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीबीआइ की भ्रष्टाचारी-रोधी शाखा की टीम ने कारोबारी को महानगर स्थित अपने कार्यालय में बुलाकर उनसे मामले से जुड़े कई सवाल किए। इससे पहले गत 27 फरवरी को कोलकाता के ही रणधीर कुमार बर्नवाल नामक कारोबारी से भी पूछताछ की गई थी। सीबीआइ कोयला कांड के मुख्य आरोपित अनूप माजी उर्फ लाला के करीबी सहयोगियों को चिन्हित कर रही है और उन्हें एक-एक कर तलब किया जा रहा है। 

सूत्रों ने आगे कहा कि सीबीआइ ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में कई लोगों के परिसरों पर छापामारी की थी। उन सभी के कोयला कांड से जुड़े होने का संदेह है। अनूप माजी इस समय फरार है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। सीबीआइ ने पिछले साल 28 नवंबर को पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश में कई स्थानों पर बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया था।

कोयला तस्करी कांड में रेलवे और ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के कुछ अधिकारियों की भी मिलीभगत बताई जा रही है। इस मामले में सीबीआइ मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी के सांसद भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी और उनकी बहन मेनका गंभीर से भी पूछताछ कर चुकी है। सीबीआइ इस मामले के आपराधिक पहलू को देख रही है जबकि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मनी लांड्रिंग एंगल से इसकी जांच कर रहा है। अभिषेक की पत्नी का नाम आने के बाद से यह मामला काफी गरमा गया है।

chat bot
आपका साथी