West Bengal : बोतलबंद पानी में मिलावट को लेकर सीबीआइ ने दो वैज्ञानिकों के खिलाफ दर्ज किया केस

रिश्वत लेकर एक कंपनी के बोतलबंद पानी के नमूनों की मंजूरी देने की शिकायत के बाद कार्रवाई 2018 का है मामला कोलकाता में उपभोक्ता संरक्षण मंत्रालय के कार्यालय में कार्यरत थे दोनों वैज्ञानिक बोतलबंद पानी में मिलावट को लेकर सीबीआइ ने दर्ज किया केस

By Preeti jhaEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 12:54 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 12:54 PM (IST)
West Bengal : बोतलबंद पानी में मिलावट को लेकर सीबीआइ ने दो वैज्ञानिकों के खिलाफ दर्ज किया केस
केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो बोतलबंद मिलावटी पानी मामले में केस दर्ज किया

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। पीने का पानी भी मिलावटी है! केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) ने बोतलबंद मिलावटी पानी के नमूनों की मंजूरी देने में अनियमितता के मामले में दो वैज्ञानिकों के खिलाफ केस दर्ज किया है। यह मामला साल 2018 का है, जब दोनों वैज्ञानिक कोलकाता के कांकुरगाछी में स्थित केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण मंत्रालय के कार्यालय में कार्यरत थे।

सूत्र के मुताबिक, महानगर के कस्बा की एक कंपनी ने उपभोक्ता संरक्षण मंत्रालय से शिकायत की थी कि 2 वैज्ञानिकों ने 2018 में रिश्वत लेकर एक अन्य कंपनी के बोतलबंद पानी के नमूनों की मंजूरी दी थी। उन्होंने रिश्वत लेने के सबूत के तौर पर इसका वीडियो भी जमा किया था। इसके बाद उपभोक्ता मंत्रालय के विजिलेंस विभाग ने प्रारंभिक जांच के बाद इस मामले की सीबीआइ जांच की सिफारिश की।

इसके आधार पर सीबीआइ ने दोनों वैज्ञानिक अनिल कुमार और निलयवन चक्रवर्ती के खिलाफ एफआइआर दर्ज करके जांच शुरू की है। सीबीआइ सूत्रों के अनुसार, दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

हालांकि, दोनों आरोपित वैज्ञानिकों ने अपने ऊपर लगे आरोपों के बारे में कुछ भी कहने से इनकार किया है। इधर, केस दर्ज किए जाने के बाद सीबीआइ जल्द ही इस मामले में दोनों आरोपित वैज्ञानिकों से पूछताछ कर सकती है।  पीने का पानी भी मिलावटी है!  केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) ने बोतलबंद मिलावटी पानी के नमूनों की मंजूरी देने में अनियमितता के मामले में दो वैज्ञानिकों के खिलाफ केस दर्ज किया है। यह मामला साल 2018 का है, जब दोनों वैज्ञानिक कोलकाता के कांकुरगाछी में स्थित केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण मंत्रालय के कार्यालय में कार्यरत थे।

West Bengal : पूजा शॉपिंग के लिए कोलकाता मेट्रो ने दिया तोहफा, अब रविवार को भी चलेगी मेट्रो

रॉबिनहुड पांडेय, रिया मामले में खुद को बचाने के लिए नीतीश कुमार का आशीर्वाद ले रहे हैं : अधीर

chat bot
आपका साथी