राजेवैली के मालिक गौतम कुंडू की पत्नी शुभ्रा कुंडू को सीबीआइ ने किया गिरफ्तार

अधिकारियों के अनुसार शुभ्रा को भुवनेश्वर की अदालत में पेश किया जाएगा। रोजवैली कांड में निवेशकों से जो अरबों रुपये जुटाए गए थे वह पैसा कहां गया इस बारे में सीबीआइ ने शुभ्रा से कई बार जानने की कोशिश की लेकिन उन्होंने संतोषजनक उत्तर नहीं दिया।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 04:23 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 07:19 PM (IST)
राजेवैली के मालिक गौतम कुंडू की पत्नी शुभ्रा कुंडू को सीबीआइ ने किया गिरफ्तार
बहुचर्चित रोजवैली चिटफंड घोटाले की जांच कर रही केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) ने चिटफंड घोटाले के सिलसिले में रोजवैली गु्रप के प्रमुख गौतम कुंडू की पत्नी शुभ्रा कुंडू को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। जांच एजेंसी के सूत्रों ने यह जानकारी दी। सीबीआइ की आर्थिक अपराध शाखा के अधिकारियों ने चिटफंड घोटाले में कथित भूमिका को लेकर शुभ्रा को गिरफ्तार किया है। वह इस मामले में सीबीआइ और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा वांछित थी। सीबीआइ सूत्रों के अनुसार, वह जांच में सहयोग नहीं कर रही थी जिसके बाद कोलकाता स्थित उनके घर से शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। वहीं, शुभ्रा के पति गौतम कुंडू मार्च, 2015 से ही जेल में बंद हैं।

आरोप है कि रोजवैली समूह ने हजारों लोगों को निवेश पर अच्छी रिटर्न देने का झांसा देकर उनका धन कथित तौर पर हड़प लिया। सीबीआइ सूत्रों के अनुसार, रोजवैली समूह ने इन योजनाओं के तहत निवेशकों से 12,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि एकत्रित की है। वहीं, शुभ्रा द्वारा संचालित आभूषण चेन अद्रिजा को जांच शुरू होने के बाद ही एजेंसियों ने सील कर दिया था। अधिकारी ने बताया कि रोजवैली ने देशभर में होटलों और रिसॉर्ट में निवेश किया हुआ है। सूत्रों का कहना है कि निवेशकों से जो अरबों रुपये जुटाए गए थे उनमें से करीब 3000 करोड़ रुपये का कोई हिसाब नहीं मिल रहा है।

आशंका है कि शुभ्रा ने कथित तौर पर इन पैसों को विदेश में निवेश किया है। इन पैसों के बारे में सीबीआइ ने शुभ्रा से कई बार जानने की कोशिश की लेकिन उन्होंने संतोषजनक उत्तर नहीं दिया। इसके बाद उन्हेंं गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी के बाद शुभ्रा को कोलकाता के सॉल्टलेक के सीजीओ कंपलेक्स स्थित सीबीआइ कार्यालय लाया गया जहां उनसे पूछताछ की जा रही है।

chat bot
आपका साथी