कोयला व गाय तस्करी मामले में बंगाल में 15 जगहों पर सीबीआइ और ईडी की छापेमारी

केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआइ और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोयला व गाय तस्करी मामले में बंगाल में कोलकाता समेत 15 जगहों पर छापेमारी की। बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय की यह दूसरे राउंड की छापेमारी है। कई नेताओं-नौकरशाहों को घूस देने का आरोप है।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 12:03 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 12:03 PM (IST)
कोयला व गाय तस्करी मामले में बंगाल में 15 जगहों पर सीबीआइ और ईडी की छापेमारी
कोलकाता में एक व्यवसायी के ठिकानों पर भी छापेमारी, कई नेताओं-नौकरशाहों को घूस देने का है आरोप

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआइ और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोयला व गाय तस्करी मामले में बंगाल में शुक्रवार को कोलकाता समेत 15 जगहों पर छापेमारी की। बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय की यह दूसरे राउंड की छापेमारी है। इसके साथ ही सीबीआइ ने कोलकाता में एक व्यवसायी के ठिकानों पर भी छापेमारी की।व्यवसायी पर, कई नेताओं-नौकरशाहों को घूस देने का आरोप है।

बता दें कि हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय ने कोयला व गाय तस्करी मामले में बंगाल में छापेमारी की थी। उस दौरान ईडी को कई अहम सुराग मिले थे। इन्हीं जानकारी के आधार पर आज फिर बंगाल में कोलकाता, आसनसोल तथा दुर्गापुर में कुल 15 जगहों पर छापेमारी की गई है।

वहीं दूसरी ओर कोयला तस्करी को लेकर कोलकाता के बांसद्रोनी में रणधीर बर्नवाल नामक व्यवसायी के कई ठिकानों पर छापेमारी की गई है। आरोप है कि कई नौकरशाहों और राजनेताओं ने इस व्यवसायी से घूस ली है। व्यवसायी पर आरोप है कि वह कोयला तस्करी के पैसे को बाजार में इस्तेमाल कर सफेद करते थे।

गौरतलब है कि कोयला तस्करी की आंच बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घर तक पहुंच चुकी है और उनकी बहू से इस बारे में पूछताछ हो चुकी है। 

chat bot
आपका साथी