West Bengal Assembly Election 2021: ममता बनर्जी के कथित फोन टैपिंग के खिलाफ लॉकेट चटर्जी व अमित मालवीय के खिलाफ मामला दर्ज

West Bengal Assembly Election 2021 भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी और पार्टी के आइटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय के खिलाफ बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के फोन के अवैध रूप से टैपिंग करने का मामला दर्ज किया गया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 05:39 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 05:39 PM (IST)
West Bengal Assembly Election 2021: ममता बनर्जी के कथित फोन टैपिंग के खिलाफ लॉकेट चटर्जी व अमित मालवीय के खिलाफ मामला दर्ज
ममता बनर्जी के कथित फोन टैपिंग के खिलाफ लॉकेट चटर्जी व अमित मालवीय के खिलाफ मामला दर्ज। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। West Bengal Assembly Election 2021: आखिरकार मुख्यमंत्री के ममता बनर्जी के कथित फोन टैपिंग के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस की ओर से भाजपा नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। कालीघाट पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई। भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी और पार्टी के आइटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय के खिलाफ मुख्यमंत्री के फोन के अवैध रूप से टैपिंग करने का मामला दर्ज किया गया है। कोलकाता के कस्बा की एक महिला तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ता ने रविवार को कालीघाट पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया। भाजपा के आइटी सेल के प्रमुख और बंगाल चुनाव के सहप्रभारी अमित मालवीय व सांसद लॉकेट चटर्जी ने कोलकाता में शुक्रवार शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक ऑडियो सुनाया था, जिसमें फायरिंग की घटना के बाद ममता अपनी पार्टी के उम्मीदवार से कहती हैं कि सुरक्षाबलों की गोली से मारे गए लोगों के शवों के साथ प्रदर्शन किया जाए। उनकी शवयात्रा निकाली जाए।

ममता अपनी पार्टी के नेता से कह रही थीं कि वे कूचबिहार के एसपी और मामले के जांच पदाधिकारी (आइसी) व सीआइएसएफ के कमांडेंट को फंसाने के लिए केस करवाएं। मालवीय ने दावा किया कि ममता बनर्जी कह रही हैं कि केस परिवारों की ओर से दर्ज न कराए जाएं। पेशेवर वकील के जरिए केस करवाया जाए। इसके बाद तृणमूल कांग्रेस की ओर से भाजपा पर मुख्यमंत्री के फोन की टैपिंग का आरोप लगाया गया था। इधर, ममता बंगाल चुनाव के दौरान कूचबिहार में हुई गोलीबारी संबंधी कथित आडियो टेप सामने आने के एक दिन बाद बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को आरोप लगाया कि उनका फोन टैप किया जा रहा है। ऐसे में वह मामले की आपराधिक अन्वेषण विभाग (सीआइडी) से जांच कराएंगी।

दरअसल, भाजपा ने शुक्रवार को एक कथित आडियो क्लिप जारी किया था, जिसमें ममता बनर्जी शीतलकूची से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार से कथित तौर पर यह कहती सुनाई दे रही हैं कि वह केंद्रीय बलों की गोलीबारी में मारे गए चार लोगों के शवों के साथ रैलियां करें। शनिवार को एक सभा को संबोधित करते हुए ममता ने कहा, 'मैं इस मामले में सीआइडी जांच का आदेश दूंगी। मैं जासूसी संबंधी इस प्रकार की गतिविधियों में शामिल किसी को नहीं छोड़ूंगी। मुझे पता चल चुका है कि इसके पीछे कौन है।' केंद्रीय बलों पर लगाया आरोप तृणमूल प्रमुख ने कहा, 'वे (भाजपा नेता) हमारी रोजाना की बातचीत भी छिप कर सुन रहे हैं। ऐसा लगता है कि वे फोन पर होने वाली खाना बनाने और घर के अन्य कामों से जुड़ी हमारी बातों को भी टैप कर रहे है।' ममता बनर्जी ने कहा कि उन्हें बताया गया है कि इस प्रकार के कृत्यों में केंद्रीय बलों के कुछ एजेंटों को भी शामिल किया जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी