कलकत्ता उच्च न्यायालय के डिप्टी रजिस्ट्रार कोरोना से संक्रमित, 19 जुलाई तक बंद रहेगा कोर्ट

कलकत्ता उच्च न्यायालय के डिप्टी रजिस्ट्रार कोरोना से संक्रमित हो गया है उन्हें सोमवार को एक गैर सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 08:52 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 08:52 PM (IST)
कलकत्ता उच्च न्यायालय के डिप्टी रजिस्ट्रार कोरोना से संक्रमित, 19 जुलाई तक बंद रहेगा कोर्ट
कलकत्ता उच्च न्यायालय के डिप्टी रजिस्ट्रार कोरोना से संक्रमित, 19 जुलाई तक बंद रहेगा कोर्ट

कोलकाता : कलकत्ता उच्च न्यायालय के डिप्टी रजिस्ट्रार कोरोना से संक्रमित हो गया है उन्हें सोमवार को एक गैर सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं दूसरी ओर शहर में कोविड-19 के मामलों की बढ़ती संख्या और यहां निरूद्ध क्षेत्रों में लॉकडाउन के एक नये चरण के मद्देनजर कलकत्ता उच्च न्यायालय 19 जुलाई तक बंद रहेगा। मुख्य न्यायाधीश टी बी एन राधाकृष्णन ने एक प्रशासनिक आदेश में सोमवार को यह जानकारी दी। शहर में फिर से लॉकडाउन लगाये जाने और कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर अदालत इमारतों को संक्रमण मुक्त करने के लिए उच्च न्यायालय को शुक्रवार से सोमवार तक के लिए बंद कर दिया गया था।

आदेश में कहा गया है, ‘‘कोलकाता में लॉकडाउन के नये चरण, निरूद्ध क्षेत्रों की बढ़ती संख्या और कोलकाता तथा इसके उपनगरीय इलाकों में कोविड-19 मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायिक और प्रशासनिक कार्य 19 जुलाई तक स्थगित रहेंगे।’’ मुख्य न्यायाधीश ने इससे पहले कोलकाता में लॉकडाउन के नये चरण के मद्देनजर 10 जुलाई से 13 जुलाई तक कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायिक और प्रशासनिक कार्यों को स्थगित किया था।

दो कर्मियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद बैंक शाखा बंद

कोलकाताः बंगाल में कोलकाता के बहुबाजार इलाके में स्थित राष्ट्रीयकृत बैंक की एक शाखा के दो कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिसके बाद शाखा को बंद कर दिया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि बैंक ऑफ इंडिया की बहु बाजार शाखा को संक्रमण मुक्त करने के लिए सोमवार और मंगलवार के लिए बंद किया गया है। उन्होंने बताया कि दो कर्मियों के पिछले हफ्ते कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। अधिकारी ने बताया कि शाखा के अन्य कर्मचारियों की जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कॉन्फेडरेशन (एआइबीओसी) ने बताया कि शाखाओं में बड़ी संख्या में लोगों के आने से बैंक कर्मी संक्रमित हो रहे हैं। एआइबीओसी के अधिकारी ने बताया कि हम ग्राहकों से अपील करते हैं जब तक जरूरी नहीं हो, शाखा में नहीं आएं। अधिकारी के मुताबिक, खरीफ का मौसम चल रहा है और बैंक शाखाओं को 15 जुलाई तक 20 लाख किसान क्रेडिट कार्ड बांटने हैं। साथ में अन्य केंद्रीय योजनाओं का पैसा भी बैंकों के ही जरिए दिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी