Wall Collapses In Kolkata: कोलकाता में तेज आवाज के साथ विस्फोट के चलते इमारत की दीवार ढही, चार लोग घायल

Building wall collapses in Kolkata करया इलाके में गुरुवार को विस्‍फोट की तेज आवाज के बाद इमारत की दीवार गिर गयी। इस घटना में चार लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती करवा दिया गया है। घटना की वजह का पता लगाया जा रहा है।

Babita KashyapThu, 23 Sep 2021 12:55 PM (IST)
कोलकाता के करया इलाके में तेज आवाज के बाद एक इमारत की दीवार गिरने से चार लोग घायल

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। पूर्व कोलकाता के करया इलाके में गुरुवार की सुबह तेज आवाज के बाद एक इमारत की दीवार गिरने से चार लोग घायल हो गए। आशंका है कि यह तेज आवाज विस्फोट की थी। पुलिस ने बताया कि यह घटना अहिरीपुकुर फर्स्ट लेन में सुबह करीब साढ़े छह बजे हुई। अनुमान है कि देसी बम फटने के कारण यह जोरदार विस्फोट हुआ। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, स्थानीय लोगों ने इमारत से तेज आवाज सुनी और पुलिस को सूचित किया। घटनास्थल पर पहुंचने पर हमने पाया कि चार मंजिला इमारत के भूतल की एक दीवार ढह गयी और वहां रह रहे चार लोग घायल हो गए। घायलों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

फोरेंसिक विशेषज्ञों ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया है और नमूने एकत्रित कर जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस भी जांच में जुटी है। आखिर इस घटना के पीछे मुख्य वजह क्या है और इसके पीछे कौन है इसका पता लगाया जा रहा है। इधर, इस घटना के बाद इलाके में कुछ घंटे तक अफरा-तफरी का माहौल रहा। स्थानीय लोगों का कहना है कि विस्फोट इतना जोरदार था कि काफी दूर-दूर तक इसकी आवाज सुनाई दी। इससे लोग सहम उठे और बड़ी संख्या में लोग घटनास्थल पर जुट गए।

पिछले महीने टेंगरा इलाके में सिलेंडर फटने से हुए विस्फोट में ढहा था मकान

बता दें कि इससे पहले पिछले महीने 30 अगस्त को महानगर के टेंगरा इलाके में जबरदस्त विस्फोट में एक मकान का पूरा छप्पर उड़ गया था और घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। इस विस्फोट में पास के पांच अन्य घर भी क्षतिग्रस्त हो गया था और उसे भारी नुकसान पहुंचा। घर में गैस सिलेंडर फटने से यह विस्फोट हुआ था। घर के उपर एस्बेस्टस व टाली का सेड था। विस्फोट के बाद यह पूरी तरह उड़ गया और घर की दीवार को भी भारी नुकसान पहुंचा था। यह घटना टेंगरा थाना अंतर्गत 35/1 पुलिन खटिक रोड में घटी थी। हालांकि घटना में कोई घायल नहीं हुआ था।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.