कोरोना काल में पल्स ऑक्सीमीटर की तस्करी करते बीएसएफ ने तस्कर को पकड़ा, 298 ऑक्सीमीटर जब्त

बीएसएफ की ओर से एक बयान में बताया गया कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने बंगाल के नदिया जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास से एक भारतीय तस्कर को 298 पीस पल्स ऑक्सीमीटर के साथ गिरफ्तार किया है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 03:50 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 03:50 PM (IST)
कोरोना काल में पल्स ऑक्सीमीटर की तस्करी करते बीएसएफ ने तस्कर को पकड़ा, 298 ऑक्सीमीटर जब्त
पल्स ऑक्सीमीटर की तस्करी करते गिरफ्तार तस्कर।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। कोविड-19 संकट के इस समय में ऑक्सीजन से लेकर आवश्यक दवाइयों एवं उपकरणों की भारी किल्लत है। वहीं, ऐसे कठिन समय में भी तस्कर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं और लगातार मौके का फायदा उठाने की ताक में है। इसी क्रम में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने बंगाल के नदिया जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास से एक भारतीय तस्कर को 298 पीस पल्स ऑक्सीमीटर के साथ गिरफ्तार किया है।

बीएसएफ की ओर से एक बयान में बताया गया कि तस्कर को गुरुवार को उस वक्त पकड़ा गया जब वह पल्स ऑक्सीमीटर की खेप को सीमा चौकी विजयपुर, 54वीं वाहिनी के क्षेत्र से अवैध तरीके से सीमा पार कराकर तस्करी की कोशिश कर रहा था। बयान के मुताबिक, सीमा चौकी विजयपुर के सीमावर्ती क्षेत्र में तैनात मुस्तैद जवानों ने सुबह तकरीबन 6:05 बजे बांग्लादेश की ओर से एक संदिग्ध व्यक्ति को एक प्लास्टिक बैग के साथ भारतीय सीमा में प्रवेश करते देखा। जवानों ने तुरंत उसे रुकने को कहा लेकिन वह मौके से भागने लगा जिसे जवानों ने पीछा कर पकड़ लिया। उसके बैग की तलाशी के दौरान 298 पल्स ऑक्सीमीटर तथा प्याज बरामद किया गया। इसके बाद उसे हिरासत में लेकर पूछताछ के लिए सीमा चौकी विजयपुर लाया गया।

प्रारंभिक पूछताछ में उसने अपनी पहचान सौविक बिस्वास (19), गांव- विजयपुर, थाना कृष्णगंज, जिला नदिया, पश्चिम बंगाल के रूप में बताई। आगे उसने बताया कि यह सामान उन्होंने विजयपुर गांव के रहने वाले तयन बिस्वास से लिया था और चांदपुर गांव के समीप किसी अनजान आदमी को देना था और इसके लिए उसे 3,00 रूपये मिले हैं। गिरफ्तार किए गए तस्कर को जब्त सामानों के साथ आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए पुलिस थाना कृष्णगंज को सौप दिया गया है।

इधर, 54वीं वाहिनी, बीएसएफ के कमांडिंग ऑफिसर देशराज सिंह ने बताया की भारत - बांग्लादेश सीमा विभिन्न प्रकार के सामानों की तस्करी और घुसपैठ को रोकने के लिए सीमा सुरक्षा बल कड़े कदम उठा रही हैं। जिससे इस प्रकार के अपराधों में लिप्त व्यक्तियों और दलालों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है और उनमें से कई पकड़े जा रहे हैं और उन्हें कानून के मुताबिक सजाएं हों रही हैं।

पल्स ऑक्सीमीटर की इन दिनों बाजार में है काफी डिमांड

उल्लेखनीय है कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच इस समय पल्स ऑक्सीमीटर की बाजार में काफी डिमांड है। दरअसल इससे शरीर में ऑक्सीजन का स्तर मापा जाता है। 

chat bot
आपका साथी