बीएसएफ ने तस्करों के मंसूबों को नाकाम करते हुए 5.95 लाख रुपये मूल्य की दवाइयां जब्त की

बीएसएफ ने तस्करों के मंसूबों को नाकाम करते हुए 5.95 लाख रुपये मूल्य की दवाइयां जब्त की जन संपर्क अधिकारी ने 153 वीं वाहिनी के जवानों की उपलब्धियों पर खुशी व्यक्त की। उन्होंने कहा की जब्त दवाइयों के पीछे किसका हाथ है उसके लिए खुफिया विभाग काम कर रहा है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 11:11 AM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 11:11 AM (IST)
बीएसएफ ने तस्करों के मंसूबों को नाकाम करते हुए 5.95 लाख रुपये मूल्य की दवाइयां जब्त की
बीएसएफ ने तस्करों के मंसूबों को नाकाम करते हुए 5.95 लाख रुपये मूल्य की दवाइयां जब्त की

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के तहत सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास से 5.95 लाख रूपये मूल्य की विभिन्न प्रकार की दवाइयां जब्त की है, जिसे तस्करी के उद्देश्य से सीमा चौकी कैजुरी, 153 वीं वाहिनी, उत्तर 24 परगना जिले के क्षेत्र से भारत से बांग्लादेश ले जाने का प्रयास था।

28 नवंबर को पुख्ता जानकारी के आधार पर सीमा चौकी कैजुरी, 153 वीं वाहिनी, सेक्टर कोलकाता के जवानों ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा के नजदीक कैजुरी बाजार के आस- पास के इलाके में एक तलाशी अभियान चलाया। लगभग 1030 बजे प्राप्त सूचना के अनुसार तलाशी पार्टी को बम्बू झाड़ी में पुराने कपड़े में बांध कर कुछ समान छिपाया हुआ दिखाई दिया। जब तलाशी पार्टी ने संदिग्ध सामग्री को अच्छे तरीके से जांच किया तो उसके अंदर से फेफडों के इलाज, दर्द तथा सूजन निवारक और विटामिन की विभिन्न प्रकार की दवाइयां ( ग्रिफ्लॉस ह्यूमन सीरम, अरतामिन टैबलेट, पिरफेनेक्स टैबलेट) बरामद हुई। जब्त किए गए सभी दवाइयों को कस्टम ऑफिस तेतुलिया को सौंप दिया गया है।

जन संपर्क अधिकारी, दक्षिण बंगाल फ्रंटियर, ने 153 वीं वाहिनी के जवानों की उपलब्धियों पर खुशी व्यक्त की है। उन्होंने कहा की जब्त दवाइयों के पीछे किसका हाथ है उसके लिए खुफिया विभाग काम कर रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि इस प्रकार की तस्करी को रोक पाना केवल ड्यूटी पर उनके जवानों द्वारा प्रदर्शित सतर्कता के कारण ही संभव हो सका है। 

chat bot
आपका साथी