BSF ने तस्करी को विफल कर 7.67 किलोग्राम चांदी के आभूषण के साथ एक तस्कर को दबोचा

Silver smuggling भारत- बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा (India-Bangladesh International Border) के पास तस्करी के प्रयासों को विफल करते हुए सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) ने भारतीय तस्कर के साथ 7.67 किलोग्राम चांदी के आभूषण और बर्तन जब्त किए हैं।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 09:23 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 09:23 AM (IST)
BSF ने तस्करी को विफल कर 7.67 किलोग्राम चांदी के आभूषण के साथ एक तस्कर को दबोचा
भारतीय तस्कर के साथ 7.67 किलोग्राम चांदी के आभूषण और बर्तन जब्त

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर अंतर्गत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने उत्तर 24 परगना जिले में भारत- बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास तस्करी के प्रयासों को विफल करते हुए एक भारतीय तस्कर के साथ 7.67 किलोग्राम चांदी के आभूषण और बर्तन जब्त किए। बीएसएफ के अनुसार, जब्त आभूषण व बर्तन की अनुमानित कीमत 3,57,271 रुपये आंकी गई है, जिसकी भारत से बांग्लादेश में सीमा चौकी हाकिमपुर के क्षेत्र से तस्करी की जा रही थी। बयान के मुताबिक, 20 अक्टूबर को सीमा चौकी हाकिमपुर, 112वीं बटालियन को खुफिया विभाग ने सटीक व पुख्ता जानकारी दी कि चांदी की अवैध तस्करी हो सकती है। तुरंत हाकिमपुर के जवानों को सतर्क कर दिया गया।

प्रत्येक आने-जाने वाले की जांच होने लगी। तभी स्वरूपदाह गांव से तराली गांव की ओर आ रही एक मोटरसाइकिल को रोका गया। मोटरसाइकिल की तलाशी लेते ही मोटरसाइकिल के एयर फिल्टर से चांदी के जेवर व बर्तन बरामद किए गए। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान इदरिश सरदार (30), ग्राम- हाकीमपुर, थाना- स्वरूप नगर, जिला- उत्तर 24 परगना के रूप में हुई है।शुरुआती पूछताछ में गिरफ्तार व्यक्ति ने बताया कि वह अपने अस्तित्व के लिए छोटा-मोटा तस्करी का काम करता है।

व्यक्ति ने बताया कि उसने यह सामान गफ्फार मोल्ला (ग्राम बिठारी, थाना- स्वरूप नगर, जिला उत्तर 24 परगना) से लिया था और सीमा सुरक्षा बल के ड्यूटी प्वाइंट को पार कर फिर से गफ्फार को देना था। जिसके लिए उसे 1,000 रुपये मिलने थे, लेकिन जैसे ही वह सीमा सुरक्षा बल के ड्यूटी प्वाइंट को पार करने की कोशिश कर रहा था, जवानों ने उसे पकड़ लिया। पकड़े गए व्यक्ति को जब्त माल के साथ कस्टम कार्यालय तेंतुलिया को सौंप दिया गया है। इधर, जनसम्पर्क अधिकारी, दक्षिण बंगाल फ्रंटियर ने 112 बटालियन की उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि यह ड्यूटी पर तैनात जवानों की सतर्कता के कारण ही संभव हो पाया है।

chat bot
आपका साथी