बीएसएफ ने भारत-बांग्लादेश सीमा के पास से दो देशी पिस्तौल और 50 बोतल फेंसिडिल जब्त किया

बीएसएफ द्वारा लगातार चलाए जा रहे अभियान के फलस्वरूप तस्करों और घुसपैठियों को दक्षिण बंगाल बॉर्डर इलाके से अपनी गतिविधियों को अंजाम देने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। हथियार और फेंसिडिल की बांग्लादेश में तस्करी की कोशिश की जा रही थे।

By Priti JhaEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 09:04 AM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 09:04 AM (IST)
बीएसएफ ने भारत-बांग्लादेश सीमा के पास से दो देशी पिस्तौल और 50 बोतल फेंसिडिल जब्त किया
भारत-बांग्लादेश सीमा के पास बीएसएफ द्वारा जब्त हथियार व फेंसिडिल।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल के नदिया जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास तस्करी के प्रयासों को नाकाम करते हुए दक्षिण बंगाल फ्रंटियर अंतर्गत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सतर्क सैनिकों ने दो देशी पिस्तौल के साथ 50 बोतल प्रतिबंधित फेंसिडिल कफ सिरप जब्त किया है। हथियार और फेंसिडिल की बांग्लादेश में तस्करी की कोशिश की जा रही थे। बीएसएफ द्वारा जारी बयान के मुताबिक, नौ जून को 141वीं बटालियन की सीमा चौकी बौसमरी के सैनिकों ने बल की खुफिया शाखा की सटीक जानकारी पर कार्रवाई करते हुए भारत-बांग्लादेश सीमा पर एक तलाशी अभियान चलाया।

तलाशी दल ने केले के बागान के पास भारत की ओर से कुछ तस्करों की कुछ संदिग्ध गतिविधियों को देखा। सर्च पार्टी ने तस्करों को ललकारा लेकिन बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। बीएसएफ के जवानों ने इलाके की तलाशी ली और मौके से दो देसी पिस्टल और 50 बोतल फेंसिडिल बरामद किया। जब्त किए गए सभी सामानों को आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए पुलिस स्टेशन हुगलबेरिया को सौंप दिया गया।

141वीं बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर नागेंद्र सिंह रौतेला ने कहा कि भारत- बांग्लादेश सीमा क्षेत्र में तस्करी रोकने के लिए बीएसएफ सख्त कार्रवाई कर रही है। इसी के चलते तस्करों के मंसूबे लगातार विफल हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के महानिरीक्षक के निर्देश पर चलाए जा रहे शून्य तस्करी अभियान के लक्ष्य के प्रति उनके जवान पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं। बीएसएफ द्वारा लगातार चलाए जा रहे अभियान के फलस्वरूप तस्करों और घुसपैठियों को दक्षिण बंगाल बॉर्डर इलाके से अपनी गतिविधियों को अंजाम देने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। 

chat bot
आपका साथी