बीएसएफ ने भारत-बांग्लादेश सीमा से पांच लाख मूल्य की 597 याबा टैबलेट्स जब्त की

याबा टैबलेट् की बीएसएफ की सीमा चौकी चारभद्रा फॉरवर्ड 141वीं बटालियन मुर्शिदाबाद के क्षेत्र से भारत से बांग्लादेश में तस्करी की जा रही थी। बयान के मुताबिक 25 जुलाई को एक खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए सीमा चौकी चारभद्रा के जवानों ने एक विशेष तलाशी अभियान चलाया।

By Priti JhaEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 03:41 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 03:41 PM (IST)
बीएसएफ ने भारत-बांग्लादेश सीमा से पांच लाख मूल्य की 597 याबा टैबलेट्स जब्त की
बीएसएफ ने भारत-बांग्लादेश सीमा से पांच लाख मूल्य की 597 याबा टैबलेट्स जब्त की

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर अंतर्गत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने मुर्शिदाबाद जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास मादक पदार्थों की तस्करी को नाकाम करते हुए 597 पीस प्रतिबंधित याबा टैबलेट्स व इसका लगभग 41 ग्राम चूर्ण जब्त किया है। बीएसएफ की ओर से सोमवार को जारी एक बयान में बताया गया कि जब्त की गई याबा टैबलेट् तथा चूर्ण का अनुमानित मूल्य 4,98,778 (करीब पांच लाख) रुपये है।

याबा टैबलेट् की बीएसएफ की सीमा चौकी चारभद्रा फॉरवर्ड, 141वीं बटालियन, मुर्शिदाबाद के क्षेत्र से भारत से बांग्लादेश में तस्करी की जा रही थी। बयान के मुताबिक, 25 जुलाई को एक खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए सीमा चौकी चारभद्रा के जवानों ने एक विशेष तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से उन्हें काले रंग का एक पॉलीथिन बैग मिला। इसे खोलने पर पॉलीथीन की थैली से 597 पीस याबा गोलियां और लगभग 41 ग्राम याबा का चूर्ण मिला। हालांकि आसपास किसी तस्कर को नहीं देखा गया।

बीएसएफ का अनुमान है कि तस्करी के उद्देश्य तस्कर ने सीमा के पास इसे रखा था और मौका मिलने पर इसे सीमा पार करा देता। लेकिन सतर्क बीएसएफ जवानों ने तस्करों के मंसूबे को विफल कर दिया। जब्त याबा टैबलेट्स को आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए जालंगी पुलिस थाने को सौंप दिया गया है।

इधर, 141वीं बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर एन एस रौतेला ने जवानों की सतर्क ड्यूटी पर खुशी व्यक्त की है, जिसके परिणामस्वरूप याबा टैबलेट जब्त की गई। उन्होंने कहा कि यह केवल उनके जवानों की सतर्कता के कारण ही संभव हो सका है। उन्होंने आगे कहा हमारे जवान सीमा पर 'शून्य तस्करी' के संकल्प को पूरा करने के लिए पूरी तरह से दृढ़ और प्रतिबद्ध हैं। 

chat bot
आपका साथी