बीएसएफ ने बांग्लादेश सीमा से एयर गन के साथ छर्रे व गोले जब्त किया

BSF ने बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा से सटे बॉर्डर आउट पोस्ट मैसिमपुर इलाके में तस्करी को नाकाम करते हुए एक एयर गन एक एयर गन के छर्रे एवं दो गोले के अलावा 95 चमड़े के बने सामान और 74 फेंसिडिल की बोतलें जब्त की है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 11 Nov 2020 06:33 PM (IST) Updated:Wed, 11 Nov 2020 06:33 PM (IST)
बीएसएफ ने बांग्लादेश सीमा से एयर गन के साथ छर्रे व गोले जब्त किया
एयर गन के छर्रे एवं दो गोले के अलावा 95 चमड़े के बने सामान और 74 फेंसिडिल की बोतलें जब्त

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा से सटे बॉर्डर आउट पोस्ट मैसिमपुर इलाके में तस्करी को नाकाम करते हुए एक एयर गन, एक एयर गन के छर्रे एवं दो गोले के अलावा 95 चमड़े के बने सामान और 74 फेंसिडिल की बोतलें जब्त की है।हालांकि तस्कर मौके से भागने में सफल रहा।बीएसएफ की ओर से बुधवार को जारी बयान में बताया गया कि 10/11 नवंबर की मध्य रात्रि को विश्वसनीय स्रोत से जानकारी मिली कि बॉर्डर आउट पोस्ट पोस्टमपुर के क्षेत्र से बांग्लादेशी तस्करों को मैसिमपुर के कुछ तस्कर हथियार से संबंधित सामग्री सौंपने वाले हैं।

इसके बाद   जवानों ने विशेष अभियान चलाया। रात लगभग 3 बजे बॉर्डर आउट पोस्ट मैसूरपुर के जवानों ने एक व्यक्ति को सर पर थैला लिए संदिग्ध हरकत देखी, जो भारत -बांग्लादेश बॉर्डर रोड के पास आने की कोशिश कर रहा था और उसे चुनौती दी। जवानों  को देख तस्कर प्लास्टिक बैग फेंकने के बाद घनी वनस्पतियों का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा। जवानों द्वारा इलाके की खोजबीन के  दौरान तीन प्लास्टिक बैग पाए गए जिनमें एक एयर गन, एक एयर गन के छर्रे (4.5 एम एम), दो गोले, 95 चमड़े का बना छागल, और तीन प्लास्टिक बोरियों में 74 फेंसेडिल की बोतलें जब्त किया गया।

बीएसएफ ने आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए सभी जब्त वस्तुओं को बगदाह थाने को सौंप दिया है। गौरतलब है कि बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर द्वारा अवैध तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं, जिसके कारण बदमाशों को सीमा पर अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देने ने काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी