बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दवाइयां तथा 160 याबा टैबलेट्स जब्त की

बीएसएफ ने सभी जब्त दवाइयों तथा याबा की गोलियों को आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए छपरा पुलिस थाने को सौंप दिया है। भारत-बांग्लादेश सीमा पर नशीले पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए सीमा सुरक्षा बल कड़े कदम उठा रही है।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 10:10 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 10:10 AM (IST)
बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दवाइयां तथा 160 याबा टैबलेट्स जब्त की
अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दवाइयां तथा 160 याबा टैबलेट्स जब्त

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बंगाल के नदिया जिले में सीमा चौकी हृदयपुर, एडहॉक साउथ बंगाल - I के सतर्क जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास तस्करी को नाकाम करते हुए दवाइयां तथा 160 याबा (नशीली) गोलियां जब्त की। बीएसएफ द्वारा जारी बयान में बताया गया कि 25 जनवरी को बीएसएफ के खुफिया विभाग से सीमा चौकी हृदयपुर के इलाके से दवाइयां तथा याबा की गोलियों की तस्करी की सूचना मिलने पर जवानों ने एक विशेष घात लगाया। घात पार्टी को हृदयपुर गांव की तरफ से दो संदिग्ध व्यक्ति बॉर्डर रोड की तरफ आते हुए दिखाई दिए।

संदिग्ध व्यक्तियों के नजदीक आते ही घात पार्टी ने उन्हें चेतावनी दी और उन्हें पकड़ने के लिए उनका पीछा भी किया, परंतु दोनों संदिग्ध व्यक्ति घनी झाड़ियों, अंधेरे तथा गहरी धुंध का फायदा उठाकर किसी तरह बचकर भागने में सफल रहे। उसके पश्चात घात पार्टी के द्वारा पूरे इलाके की तलाशी ली गई तो दवाइयों तथा याबा की गोलियों से भरा हुआ एक बैग बरामद हुआ। बैग को सीमा चौकी सूतिया में लाया गया। जब्त किए गए सामानों में DR - X टेबलेट, 100 मिलीग्राम (कुल मूल्य रुपये 7260), Igro टेबलेट, 100 मिलीग्राम, 42 पैकेट (कुल मूल्य रुपए 5388/-), 160 पीस R 1 टेबलेट (याबा टेबलेट ), कुल मूल्य रुपये 56000/- है।

बीएसएफ ने सभी जब्त दवाइयों तथा याबा की गोलियों को आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए छपरा पुलिस थाने को सौंप दिया है। गौरतलब है कि भारत-बांग्लादेश सीमा पर नशीले पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए सीमा सुरक्षा बल कड़े कदम उठा रही है। जिस वजह से सीमांत इलाके में तस्करों को अपनी गतिविधियों को अंजाम देने में मुश्किलों का अनुभव हो रहा है। उनमें से कई पकड़े जा रहे हैं और अपराध करने के लिए उन्हें दंडित किया जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी