West Bengal : बीएसएफ ने सीमा पर 8 लाख मूल्य की भारी मात्रा में दवाइयां और सौंदर्य सामग्री किया जब्त

बीएसएफ ने भारत-बांग्लादेश सीमा के पास तस्करी को नाकाम करते हुए भारी संख्या में दवाइयों और सौंदर्य सामग्रियों की खेप को जब्त किया है। पोटलों को खोलने पर उसमें से भारी संख्या में दवाइयां पान मसाला और सौंदर्य सामग्रियां बरामद की गईं।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 08:41 AM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 01:53 PM (IST)
West Bengal : बीएसएफ ने सीमा पर 8 लाख मूल्य की भारी मात्रा में दवाइयां और सौंदर्य सामग्री किया जब्त
भारत-बांग्लादेश सीमा के पास बीएसएफ ने तस्करी पकड़ी

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास तस्करी को नाकाम करते हुए भारी संख्या में दवाइयों और सौंदर्य सामग्रियों की खेप को जब्त किया है।

बीएसएफ द्वारा जारी बयान के मुताबिक, जब्त सामानों की कीमत 8,05,370 रुपये आंकी गई हैं। इन सामानों को उत्तर 24 परगना के सीमा चौकी गुनारमठ, 158वीं वाहिनी के इलाके से अवैध तरीके से बांग्लादेश ले जाया जा रहा था। बयान के अनुसार, 29 सितंबर को सीमा चौकी गुनारमठ, 158 वाहिनी, सेक्टर कोलकाता के जवान सीमा पर पेट्रोलिंग ड्यूटी कर रहे थे।

जवानों ने इच्छामति नदी के किनारे लगभग 8 से 10 व्यक्तियों की संदिग्ध हरकत देखी। जवानों ने तुरंत सीमा सुरक्षा बल की तत्काल प्रतिक्रिया दल को सुचित किया। जैसे ही बीएसएफ पार्टी वहां पहुंची तो तस्कर सामान को छोड़कर भाग निकलने में कामयाब रहे। इलाके की तलाशी करने पर नदी में जलकुंभी के नीचे 15 पोटले बरामद किए गए। जो भारत से बांग्लादेश की तरफ भेजे जा रहे थे।

पोटलों को खोलने पर उसमें से भारी संख्या में दवाइयां, पान मसाला और सौंदर्य सामग्रियां बरामद की गईं। बीएसएफ ने जब्त किए गए सामान को कस्टम ऑफिस पेट्रापोल को सौंप दिया है। इधर, 158वीं वाहिनी के कमांडिंग ऑफिसर ने अपने जवानों की उपलब्धि पर खुशी व्यक्त की, जिसके परिणामस्वरूप काफी बड़ी मात्रा में दवाइयां, पान मसाला और सौंदर्य सामग्री पकड़ी गई हैं। उन्होंने कहा कि यह केवल उनके जवानों द्वारा ड्यूटी पर प्रदर्शित की गई सतर्कता के कारण ही संभव हो सका है। 

chat bot
आपका साथी