Indo Bangladesh border: अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करते बीएसएफ ने चार और बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने दक्षिण बंगाल सीमांत क्षेत्र से अलग- अलग जगहों से अवैध रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करते चार और बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। बीएसएफ की ओर से शनिवार को एक बयान में इस गिरफ्तारी के बारे में बताया गया।

Vijay KumarSat, 31 Jul 2021 07:31 PM (IST)
उत्तर 24 परगना व मुर्शिदाबाद जिले में अलग-अलग स्थानों से बांग्लादेश जाते चारों को पकड़ा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने दक्षिण बंगाल सीमांत क्षेत्र से अलग- अलग जगहों से अवैध रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करते चार और बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। बीएसएफ की ओर से शनिवार को एक बयान में बताया गया कि इन चारों को शुक्रवार को उस समय पकड़ा गया जब ये सीमा लांघ कर बांग्लादेश जाने की कोशिश कर रहे थे। इनमें दो महिला शामिल है।

अधिकारियों ने बताया कि इनमें एक महिला समेत तीन बांग्लादेशियों को उत्तर 24 परगना जिले में बीएसएफ की सीमा चौकी बिठारी, 112वीं वाहिनी के इलाके से जवानों ने पकड़ा। वहीं, एक अन्य महिला को मुर्शिदाबाद जिले में बीएसएफ की सीमा चौकी फर्जीपाड़ा, 141वीं बटालियन के इलाके से पकड़ा गया, जब वह उस पार जाने की कोशिश कर रही थी।

बयान के मुताबिक, बिठारी इलाके से पकड़े गए लोगों की पहचान कसम मल्लिक (48), हसना बेगम (35) व ल्यासकेंदर शेख (38) है। ये सभी बांग्लादेश के खुलना जिले के रहने वाले हैं। पूछताछ में तीनों ने खुलासा किया कि वे बांग्लादेश के नागरिक है। कुछ साल पहले, वे अवैध रूप से सीमा पार करके काम की तलाश में भारत आए थे। आगे उन्होंने बताया कि भारत पहुंचने के बाद, कसम मल्लिक और हसना बेगम, दोनों उत्तर 24 परगना के बांकरा, बिराती चले गए और वहां वे लेबर का काम कर रहे थे।

ल्यासकेंदर शेख ने भी बताया कि वह उत्तर 24 परगना के गंगानगर, थाना - एयरपोर्ट इलाके में एक व्यक्ति के घर पर रहकर लेबर का काम कर रहे थे। तीनों ने दावा किया कि अपने अपने परिवार से मिलने के लिए वे एक अज्ञात भारतीय दलाल की मदद से वापस बांग्लादेश जा रहे थे। वहीं, फर्जीपाड़ा इलाके से गिरफ्तार 16 वर्षीय लड़की बांग्लादेश के दौलतपुर जिले की रहने वाली है। बीएसएफ में आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए पकड़े गए चारों बांग्लादेशी नागरिकों को संबंधित पुलिस स्टेशन को सौंप दिया है।

घुसपैठ रोकने के लिए कड़े कदम उठा रही बीएसएफ

इधर, बीएसएफ, दक्षिण बंगाल फ्रंटियर की ओर से जारी बयान में बताया गया कि वह हर एक संभव प्रयास कर रहे है कि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर किसी भी तरह की घुसपैठ न हो। घुसपैठ रोकने को लेकर सीमा को पूरी तरीके से सील कर दिया गया है और जवानों को भी सतर्क कर दिया गया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.