BSF ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 80 बोतल प्रतिबंधित फेंसिडिल के साथ एक नाबालिग तस्कर को पकड़ा

भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास अभियान चलाकर बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के सतर्क जवानों नेसिडिल कफ सिरप की तस्करी करते एक नाबालिग तस्कर को पकड़ा। उसके पास से 80 बोतल फेंसिडिल बरामद हुई। पकड़े गए तस्कर की उम्र 14 साल है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 08:28 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 08:28 AM (IST)
BSF ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 80 बोतल प्रतिबंधित फेंसिडिल के साथ एक नाबालिग तस्कर को पकड़ा
बीएसएफ ने फेंसिडिल कफ सिरप की तस्करी करते एक नाबालिग तस्कर को पकड़ा

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के सतर्क जवानों ने भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास अभियान चलाकर प्रतिबंधित फेंसिडिल कफ सिरप की तस्करी करते एक नाबालिग तस्कर को पकड़ा। तस्कर के पास से 80 बोतल फेंसिडिल बरामद हुई। इन फेंसिडिल को जिला मुर्शिदाबाद के बार्डर इलाके से बांग्लादेश में तस्करी की जा रही थी। 

 बीएसएफ द्वारा जारी बयान में बताया गया कि 20 अप्रैल को बीएसएफ इंटेलिजेंस ब्रांच की विश्वस्त सूचना पर कार्य करते हुए सीमा चौकी काकमारीचर, 117वीं वाहिनी के जावाऩों ने घात लगाकर अंतरराष्ट्रीय सीमा को लांघने की कोशिश कर रहे तस्कर को धर दबोचा। पकड़े गए तस्कर की उम्र 14 साल है। वह ग्राम- टिकटिकी पाड़ा, पोस्ट- साहिब नगर, थाना - सागर पाड़ा, जिला मुर्शिदाबाद का निवासी बताया। उसने पूछताछ में खुलासा किया कि यह फेंसिडिल हेब्बल मंडल, पिता - रसउद्दीन शेख, ग्राम-टिकटिक पारा, पोस्ट - साहेब नगर, पुलिस स्टेशन- सागर पाड़ा, मुर्शिदाबाद का है और इसे सीमा पार कर रिजाउल शेख, ग्राम- कंगन, पोस्ट- यूसुफपुर ,थाना -चार घाट , जिला राजशाही, बांग्लादेश को देने वाला था। परंतु बीएसएफ के सतर्क जवानों ने उसके मंसूबे को नाकाम करते हुए सीमा पार होने से पहले ही उसे पकड़ लिया। पकड़े गए तस्कर को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए संबंधित पुलिस स्टेशन सागरपारा को सौंप दिया गया है।

 इधर, कमांडिंग ऑफिसर, कैलाश सिंह मेहता, 117 वाहिनी, सीमा सुरक्षा बल ने अपने जवानों की उपलब्धियों पर प्रसन्नता व्यक्त की है, जिसके परिणामस्वरूप फेंसिडिल के साथ एक तस्कर को पकड़ा। उन्होंने कहा कि यह केवल ड्यूटी पर उनके जवानों द्वारा प्रदर्शित सतर्कता के कारण ही संभव हो सका है। उन्होंने आगे कहा कि ट्रांस बॉर्डर अपराधों के लिए 'जीरो टॉलरेंस' के संकल्प को पूरा करने के लिए उनके जवान पूरी तरह से दृढ़ और प्रतिबद्ध हैं, जो कि आईजी, दक्षिण बंगाल फ्रंटियर बीएसएफ, कोलकाता द्वारा शुरू किया गया एक अभियान है।

chat bot
आपका साथी