बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तस्करी की कोशिशों को नाकाम कर दवाइयों की बड़ी खेप को पकड़ा

जवानों ने बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास तस्करी की कोशिशों को नाकाम करते हुए सोमवार को दवाइयों की एक बड़ी खेप को जब्त किया। बीएसएफ द्वारा जारी बयान में बताया गया कि जब्त दवाइयों का बाजार मूल्य 388920 रुपये है।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 09:05 AM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 09:05 AM (IST)
बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तस्करी की कोशिशों को नाकाम कर दवाइयों की बड़ी खेप को पकड़ा
भारत-बांग्लादेश सीमा के पास तस्करी की कोशिशों को नाकाम करते हुए बीएसएफ द्वारा जब्त दवाइयां।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो।  सीमा सुरक्षा बल बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास तस्करी की कोशिशों को नाकाम करते हुए सोमवार को दवाइयों की एक बड़ी खेप को जब्त किया।

बीएसएफ द्वारा जारी बयान में बताया गया कि जब्त दवाइयों का बाजार मूल्य 3,88,920 रुपये है और इसकी सीमा चौकी गोलपारा, 85 बटालियन के इलाके से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करा कर अवैध तरीके से बांग्लादेश में तस्करी की कोशिश की जा रही थी, जिसे सतर्क जवानों ने विफल कर दिया।

बयान के मुताबिक, दिनांक 18 जनवरी की मध्यरात्रि को सीमा चौकी गोलपारा, 85वीं वाहिनी, सेक्टर कोलकाता के जवान बोट पेट्रोलिंग की ड्यूटी कर रहे थे कि अचानक सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने इच्छामती नदी में कुछ संग्दिध वस्तु को बहते देखा। जवानों ने बोट को उस वस्तु के पास लाकर उसे जब्त कर लिया और जब उस पोटले को खोला तो उसमें से बड़ी संख्या में दवाइयां मिलीं।

बीएसएफ ने आगे की कार्यवाही के लिए जब्त दवाइओं को कस्टम ऑफिस, बसीरहाट को सौंप दिया है। इधर, 85वीं वाहिनी के कमांडिंग ऑफिसर ने अपने जवानों की उपलब्धि पर खुशी व्यक्त की, जिसके परिणामस्वरूप दवाइयों को पकड़ा है।

उन्होंने कहा कि यह केवल उनके जवानों द्वारा ड्यूटी पर प्रदर्शित की गई सतर्कता के कारण ही संभव हो सकता है। उन्होंने आगे कहा कि आईजी, दक्षिण बंगाल सीमांत, बीएसएफ द्वारा शुरू किए गए अभियान के तहत सीमा पर होने वाले अपराधों के लिए 'जीरो टॉलरेंस' के संकल्प को पूरा करने के लिए उनके जवान पूरी तरह से दृढ़ और प्रतिबद्ध हैं। 

chat bot
आपका साथी