आइसक्रीम ट्रॉली में फेंसिडिल की बोतलें छुपाकर तस्करी के प्रयास को बीएसएफ ने किया नाकाम, तस्कर गिरफ्तार

दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के प्रवक्ता व डीआइजी सुरजीत सिंह गुलेरिया ने बताया कि आइसक्रीम ट्रॉली के अंदर से 319 बोतल फेंसेडिल जब्त करने के साथ तस्कर को भी रंगे हाथों पकड़ लिया गया है। जब्त फेंसेडिल का बाजार मूल्य करीब 79541 रुपये है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 07:23 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 07:23 PM (IST)
आइसक्रीम ट्रॉली में फेंसिडिल की बोतलें छुपाकर तस्करी के प्रयास को बीएसएफ ने किया नाकाम, तस्कर गिरफ्तार
जब्त किए सामान के साथ गिरफ्तार तस्कर को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए पुलिस स्टेशन जालंगी को सौंपा।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा क्षेत्र में दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) द्वारा चलाए जा रहे शून्य तस्करी अभियान ने तस्करों के हौंसले पस्त कर दिए है। सीमा पर कड़ी निगरानी के चलते बीएसएफ जवानों की नजरों से बचने के लिए तस्करी में शामिल गिरोह आए दिन लगातार नए- नए तरीके अपना रहे हैं, लेकिन बावजूद उसके उनके हर मंसूबे विफल हो जा रहे हैं। ताजा मामला मुर्शिदाबाद जिले की है जहां मंगलवार को बॉर्डर आउट पोस्ट फर्जीपारा इलाके से आइसक्रीम की ट्रॉली में प्रतिबंधित फेंसिडिल कफ सिरप की बोतलें छुपाकर बांग्लादेश में तस्करी की कोशिश की जा रही थी, लेकिन बीएसएफ के सतर्क जवानों ने उसे भी नाकाम कर दिया। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के प्रवक्ता व डीआइजी सुरजीत सिंह गुलेरिया ने बताया कि आइसक्रीम ट्रॉली के अंदर से 319 बोतल फेंसेडिल जब्त करने के साथ तस्कर को भी रंगे हाथों पकड़ लिया गया है। जब्त फेंसेडिल का बाजार मूल्य करीब 79,541 रुपये है। फेंसिडिल की बॉर्डर आउट पोस्ट फर्जीपारा के सीमावर्ती इलाकों से तस्करी की जा रही थी।

बीएसएफ की खुफिया शाखा की सूचना पर की गई कार्रवाई

एक बयान में बताया गया कि 10 मई, मंगलवार को बीएसएफ की खुफिया शाखा द्वारा फेंसिडिल की तस्करी के संबंध में विश्वस्त सूचना पर सीमावर्ती पोस्ट फ़र्ज़ीपारा, 141वीं बटालियन, सेक्टर बेहरामपुर के जवानों को सीमा पर सतर्क कर दिया गया। सुबह  लगभग 10:20 बजे जवानों ने एक संदिग्ध आइसक्रीम विक्रेता को आते हुए देखा। पार्टी ने जब उसे रोककर तलाशी ली तो आइसक्रीम ट्रॉली के अंदर से 319 फेंसिडिल की बोतलें बरामद हुई। इसके बाद तस्कर को तुरंत हिरासत में ले लिया गया। पकड़े गए व्यक्ति की पहचान सूरज मंडल (20), गांव - डी परसपुर, पीओ - ​​मुरादपुर आरज़ी, थाना - जालंगी, जिला - मुर्शिदाबाद के रूप में हुई है।

कानूनी कार्रवाई के लिए पुलिस स्टेशन जालंगी को सौंप दिया 

पूछताछ में गिरफ्तार व्यक्ति ने बताया कि वह भारतीय नागरिक है। उसने खुलासा किया है कि वह फेंसिडिल के वाहक के रूप में काम करता है। यह खेप सोहेल मलिथा, ग्राम- दयारामपुर, थाना - सागरपारा,जिला - मुर्शिदाबाद  और जाफर मलिथा, ग्राम + पोस्ट - ​परसपुर, थाना- सागरपारा, जिला - मुर्शिदाबाद से उसने लिया था। फेंसिडिल को सीमा पार करा कर बांग्लादेश के कुश्तिया जिले के रहने वाले जियारुल और रसूल को सौंपना था। लेकिन इससे पहले ही बीएसएफ ने उसे पकड़ लिया। जब्त किए गए सामानों के साथ गिरफ्तार तस्कर को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए पुलिस स्टेशन जालंगी को सौंप दिया गया है।

बीएसएफ कमांडेंट नागेंद्र रौतेला ने जवानों की थपथपाई पीठ

इधर, 141 बटालियन, बीएसएफ के कमांडेंट नागेंद्र सिंह रौतेला ने अपने जवानों की पीठ थपथपाते हुए इस कार्रवाई पर प्रसन्नता व्यक्त की, जिसके परिणामस्वरूप तस्करी की कोशिशों को नाकाम किया गया। उन्होंने कहा कि यह केवल ड्यूटी पर उनके सैनिकों द्वारा प्रदर्शित सतर्कता के कारण ही संभव हो सका है।

chat bot
आपका साथी