उत्कृष्ठ कार्य हेतु बीएसएफ डीआइजी अजीत कुमार टेटे दूसरी बार राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित

बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर मुख्यालय कोलकाता में डीआइजी/पीएसओ अजित कुमार टेटे को सेवाओं के दौरान अपने उत्कृष्ठ कार्य हेतु 72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर भारत के राष्ट्रपति द्वारा विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया गया हैं।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 09:59 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 09:59 AM (IST)
उत्कृष्ठ कार्य हेतु बीएसएफ डीआइजी अजीत कुमार टेटे दूसरी बार राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित
बीएसएफ डीआइजी अजीत कुमार टेटे दूसरी बार राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर मुख्यालय, कोलकाता में डीआइजी/पीएसओ (प्रिंसिपल स्टाफ ऑफिसर) अजित कुमार टेटे को सेवाओं के दौरान अपने उत्कृष्ठ कार्य हेतु 72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर भारत के राष्ट्रपति द्वारा विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया गया हैं।

बीएसएफ की ओर से एक बयान में बताया गया कि यह दूसरी बार है जब श्री टेटे को राष्ट्रपति पुलिस पदक मिला है। इससे पहले 2011 में उन्हें विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया जा चुका हैं।उन्हें राष्ट्रपति पुलिस पदक मिलने पर दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के महानिरीक्षक (आइजी) अश्विनी कुमार सिंह सहित सभी वरिष्ठ अधिकारियों ने बधाई दी है और इसे फ्रंटियर के लिए गौरव का क्षण बताया है।

बताया गया कि अजीत कुमार टेटे वर्ष 1987 में बीएसएफ में सहायक कमांडेंट के रूप में शामिल हुए थे। अधिकारी ने बीएसएफ में अपने कर्तव्य का निर्वहन करने के लिए विभिन्न क्षमताओं में प्रतिष्ठित पद धारण किए, जिसमें कश्मीर घाटी में आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई, उत्तर पूर्व क्षेत्रों में तैनाती, भारत- बांग्लादेश सीमा पर तैनाती और दिल्ली में बीएसएफ मुख्यालय में स्टाफ अधिकारी के रूप में अपनी विशिष्ट सेवा प्रदान की।

अधिकारी इसके अलावा बोस्निया और हर्जेगोविना में युनाइटेड नेशन की पुलिस में प्रतिनियुक्ति पर भी रह चुके हैं और बीएसएफ के प्रीमियर ट्रेनिंग सेंटर टी सी एंड एस हजारीबाग में भी प्रतिनियुक्ति पर रह चुके हैं। 

chat bot
आपका साथी