बीएसएफ ने ड्रग्स तस्करों के मंसूबों को किया ध्वस्त, जब्त की 179 बोतल फेंसिडिल

सूचना प्राप्त होते ही जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। भारतीय बाजार में जब्त फेंसिडिल की अनुमानित कीमत लगभग 33410 रुपये बताई जा रही है। जब्त फेंसिडिल बोतलों को संबंधित पुलिस थाने को सौंप दिया गया है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 01:03 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 01:03 PM (IST)
बीएसएफ ने ड्रग्स तस्करों के मंसूबों को किया ध्वस्त, जब्त की 179 बोतल फेंसिडिल
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने फेंसिडिल के साथ गिरफ्तार तस्कर।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर अंतर्गत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने नदिया जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास ड्रग्स तस्करों के मंसूबों को ध्वस्त करते हुए 179 बोतल प्रतिबंधित फेंसिडिल कफ सिरप की बोतलों को जब्त किया है। तस्कर फेंसिडिल को सीमा पार कराकर बांग्लादेश में तस्करी की कोशिश कर रहा था, जहां लोग इसका नशे के तौर पर इस्तेमाल करते हैं।

बीएसएफ की ओर से एक बयान में बताया गया कि पहली घटना 86वीं बटालियन की सीमा चौकी दिगालकांडी इलाके में 24 अक्टूबर को रात लगभग साढ़े नौ बजे घटित हुई। जब खुफिया विभाग ने पुख्ता जानकारी दी कि उनके इलाके से फेंसिडिल की तस्करी होने वाली है। चौकस जवानों को जब अपने इलाके में अजीबोगरीब हरकत का अंदेशा हुआ तो उन्होंने गश्ती दल को इसकी सूचना दी। सूचना प्राप्त होते ही जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया।

जवानों को अपनी तरफ़ आता देख तस्कर केले बागान और घनी झाड़ियों का सहारा लेकर भाग निकले। इलाके की तलाशी लेने पर 100 बोतलें फेंसिडिल ज़ब्त की गई। इसके अलावा अन्य घटनाओ में 84वीं वाहिनी की सीमा चौकी बेताई के जवानों ने 39 बोतल व 117वीं वाहिनी की सीमा चौकी कहरपारा के जवानों ने 40 बोतल फेंसिडिल जब्त किया।

भारतीय बाजार में जब्त फेंसिडिल की अनुमानित कीमत लगभग 33,410 रुपये बताई जा रही है। जब्त फेंसिडिल बोतलों को संबंधित पुलिस थाने को सौंप दिया गया है। इधर, बीएसएफ अधिकारियों ने अपने जवानों का हौसला अफ़जाई करते हुए कहा कि हमारे जवान इलाके में तस्करी को पूरी तरह से रोकने के लिए प्रतिबद्ध हैं। जवानों की सतर्कता और सूझबूझ से ही इलाके में तस्करी को रोकना संभव हो सका है। 

chat bot
आपका साथी