पुलिस के साथ साझा अभियान में गांजा और शराब के साथ बीएसएफ ने दो महिलाओं को पकड़ा

जवानों ने विश्वसनीय सूचना के आधार पर स्थानीय पुलिस के साथ एक विशेष अभियान चलाया। उमरपुर गांव के एक घर में छापेमारी की घर से 14 किलोग्राम गांजा और अंग्रेजी और देशी शराब की बोतलें बरामद की गई। इसके बाद मौके से दो महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया गया।

By Priti JhaEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 09:47 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 09:47 AM (IST)
पुलिस के साथ साझा अभियान में गांजा और शराब के साथ बीएसएफ ने दो महिलाओं को पकड़ा
गांजा व शराब की बोतलों के साथ गिरफ्तार दोनों महिलाएं।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता । दक्षिण बंगाल फ्रंटियर अंतर्गत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने नदिया जिले के सीमावर्ती इलाके के उमरपुर गांव से पुलिस के साथ साझा अभियान में दो महिलाओं को गिरफ्तार किया तथा उनके पास से 14 किलोग्राम गांजा और शराब को जब्त किया। गांजा और शराब की बांग्लादेश में तस्करी की योजना थी। बीएसएफ की ओर से जारी बयान में बताया गया कि 25 सितंबर को 08वीं वाहिनी की सीमा चौकी रामनगर के जवानों ने विश्वसनीय सूचना के आधार पर स्थानीय पुलिस के साथ एक विशेष अभियान चलाया। उमरपुर गांव के एक घर में छापेमारी की गई जिस दौरान घर से 14 किलोग्राम गांजा और अंग्रेजी और देशी शराब की बोतलें बरामद की गई। इसके बाद मौके से दो महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया गया।

हालांकि महिला का पति और उसका सहयोगी पहले ही मौके से भाग निकले। गिरफ्तार की गई महिलाओं की पहचान फुलजन बीबी (30) और श्याना मंडल (38) के रूप में हुई, जोकि उमरपुर गांव की ही रहने वाली है। पूछताछ करने पर फुलजन बीबी ने बताया की उसका पति कई सालों से प्रतिबंधित सामान की सीमा पार तस्करी करने में लिप्त है और वह गैर कानूनी तरीके से लोगों को बांग्लादेश आने- जाने का धंधा भी करता है। आगे उसने बताया की उसका इस काम में मुख्य सहयोगी छोटीपुर गांव का रहने वाला रानो घोष है। आज वो दोनों बीएसएफ और पुलिस के आने से पहले घर के पीछे से बांस की झाड़ी की आड़ लेकर भाग निकले।

दरअसल दोनों महिलाओं ने पुलिस और बीएसएफ के अपने घर पहुंचने पर कहा-सुनी कर पुलिस को देर कर दी थी और इसी बीच मिथुन मंडल और उसका साथी मौका देखकर फरार हो गया। गिरफ्तार की गई महिलाओं और जब्त किए गए सामान को अग्रिम कानूनी कार्यवाही हेतु पुलिस अपने साथ हंसखली थाने लेकर गई।

सीमा सुरक्षा बल ने जारी बयान में बताया कि भारत- बांग्लादेश सीमा पर प्रतिबंधित सामानों की तस्करी को रोकने के लिए कड़े कदम उठा रही है। इसके साथ ही सूचनाओं को अन्य एजेंसियो के साथ साझा करते हुए सीमावर्ती इलाके में पुलिस के साथ मिलकर धर-पकड़ के अभियान चलाकर सीमा पार अपराधों में लिप्त लोगों और उनके सहयोगियों को भी दबोचा जा रहा है। आगे बीएसएफ प्रवक्ता ने साफ शब्दों में कहा कि दक्षिण बंगाल सीमांत इलाके से किसी भी हाल में घुसपैठ नही होने देंगे। 

chat bot
आपका साथी