बीएसएफ ने बांग्लादेश में कॉस्मेटिक सामानों की तस्करी करते तीन महिला तस्करों को पकड़ा

बीएसएफ ने बांग्लादेश में कॉस्मेटिक सामानों की तस्करी करते तीन महिला तस्करों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर की ओर से एक बयान में बताया गया कि महिलाओं के पास से जब्त सामानों की कीमत 52608 रुपये आंकी गई है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 07:23 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 12:55 PM (IST)
बीएसएफ ने बांग्लादेश में कॉस्मेटिक सामानों की तस्करी करते तीन महिला तस्करों को पकड़ा
बंगाल सीमा से बीएसएफ के द्वारा गिरफ्तार महिला तस्कर

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बांग्लादेश में कॉस्मेटिक सामानों की तस्करी करते तीन महिला तस्करों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर की ओर से एक बयान में बताया गया कि महिलाओं के पास से जब्त सामानों की कीमत 52,608 रुपये आंकी गई है। कॉस्मेटिक सामानों की खेप को बीएसएफ की सीमा चौकी कल्याणी इलाके से होकर बांग्लादेश में तस्करी के लिए ले जाया जा रहा था।

बयान के मुताबिक, 21 सितंबर की शाम को नियमित ड्यूटी के दौरान 158वीं वाहिनी, कोलकाता सेक्टर के जवानों ने तीनों संदिग्ध महिलाओं को कैंप के सामने से जाते देख उन्हें रुकने को कहा तो तो वे वहां से भागने लगी‌। जवानों ने पीछा कर तीनों को पकड़ लिया। इसके बाद बीएसएफ की महिला कॉन्स्टेबल द्वारा तलाशी ली गई तो तीनों महिलाओं के पास से बड़ी संख्या में कॉस्मेटिक सामान बरामद हुआ। पकड़ी गई महिलाओं के नाम लखी मंडल (40), झरना सिंह (35) व अष्टमी सरकार (35) है। तीनों महिलाएं उत्तर 24 परगना के कल्याणी गांव की ही रहने वाली है।

पूछताछ में तस्करी में शामिल महिलाओं के पूरे दल के बारे में किया खुलासा

प्रारंभिक पूछताछ में इन महिलाओं ने बताया कि वे सभी तस्करी की छोटी- मोटी गतिविधियों में पहले से शामिल हैं। यह तस्करी का काम अपने परिवार का गुजारा करने और कुछ पैसे कमाने के लिए करती है। उन्होंने बताया कि उनका एक महिलाओं का पूरा दल है जो कि यह काम करते हैं। उन्होंने कईयों का नाम भी बताया है।

महिला तस्करों ने बताया कि उन्होंने यह कॉस्मेटिक का सामान चाइना दास पत्नी संतोष दास, गांव- मझेरपारा, थाना -बनगांव, जिला - उत्तर 24 परगना से लिया था। इस सामान को अपनी साड़ी के अंदर छुपा के चिंता रानी हलदर, गांव -तिरोघरिया, थाना- पेट्रापोल, जिला- उत्तर 24 परगना को देना था। तिरोघरिया गांव बांग्लादेश के गांव - घाटीपाड़ा के बिल्कुल सटा है। चिंता रानी हलदर आगे इस सामान को बांग्लादेश भेजती।बीएसएफ ने आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए महिला तस्करों को पेट्रापोल थाने के हवाले कर दिया है। 

chat bot
आपका साथी