भारत- बांग्लादेश सीमा पर गांजे और शराब की तस्करी करते बीएसएफ ने तीन तस्करों को दबोचा

बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर ने बताया कि खबर के आधार पर 107वीं वाहिनी की सीमा चौकी बाजिदपुर के जवानों ने एक विशेष अभियान चलाकर तीन लोगों को एक बाइक के साथ गिरफ्तार कर लिया तथा उनके कब्जे से 20 बोतल शराब और 900 ग्राम गांजा जब्त किया।

By Priti JhaEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 08:43 AM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 08:43 AM (IST)
भारत- बांग्लादेश सीमा पर गांजे और शराब की तस्करी करते बीएसएफ ने तीन तस्करों को दबोचा
भारत- बांग्लादेश सीमा पर बीएसएफ द्वारा गिरफ्तार तीनों तस्कर।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता । सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने नदिया जिले में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र में तस्करी को नाकाम करते हुए शराब और गांजे की तस्करी के दौरान तीन तस्करों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया। इनमें एक बांग्लादेशी है। बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर की ओर से जारी एक बयान में बताया कि तीन अक्टूबर की दोपहर करीब डेढ़ बजे विश्वसनीय सूत्रों की खबर के आधार पर 107वीं वाहिनी की सीमा चौकी बाजिदपुर के जवानों ने एक विशेष अभियान चलाकर तीन लोगों को एक बाइक के साथ गिरफ्तार कर लिया तथा उनके कब्जे से 20 बोतल शराब और 900 ग्राम गांजा जब्त किया।

जिनकी पहचान नईम हुसैन (18), गांव–शेखपाड़ा, जिला- जेसोर, बांग्लादेश तथा नजीम मंडल (21) एवं अशरफुल मंडल (18), दोनो गांव- मलिदा, जिला–उत्तर 24 परगना, पश्चिम बंगाल के रूप में हुई।पूछताछ में नईम हुसैन ने बताया की वह 2011 में पासपोर्ट से भारत आया था और मलिदा गांव में अपने मामा के साथ रहता है। आगे तीनों ने स्वीकार किया कि उन्होंने आज ये सामान बांसघाटा गांव के जहीदुल नाम के व्यक्ति से लिया था और इसे तारबंदी के ऊपर से फेंकने जा रहे थे। इस काम के लिए उन्हें जहीदुल ने 500 प्रति व्यक्ति दिए हैं। गिरफ्तार किए गए तस्करों को जब्त किए गए सामान के साथ पुलिस थाना बगदाह को सौंप दिया गया है।

इधर, दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जन संपर्क अधिकारी ने बताया कि भारत- बांग्लादेश सीमा पर प्रतिबंधित सामानों की तस्करी को रोकने के लिए सीमा सुरक्षा बल कड़े कदम उठा रही हैं। जिससे इस प्रकार के अपराधों में लिप्त व्यक्तियों, दलालों और उनके सहयोगियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा हैं और उनमें लिप्त कुछ तस्कर पकड़े भी जा रहे हैं और उन्हें कानून के मुताबिक सजाएं हो रही है। 

chat bot
आपका साथी