बीएसएफ ने बांग्लादेश सीमा पर गांजा की तस्करी करते तीन तस्करों को रंगे हाथों दबोचा

दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सतर्क जवानों ने मालदा जिले में सीमा चौकी सोनघाट इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास तस्करी के प्रयासों को नाकाम करते हुए गांजे के साथ तीन तस्करों को रंगे हाथों धर दबोचा। तीनों तस्कर मालदा जिले के ही रहने वाले हैं।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 07:39 PM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 07:39 PM (IST)
बीएसएफ ने बांग्लादेश सीमा पर गांजा की तस्करी करते तीन तस्करों को रंगे हाथों दबोचा
बीएसएफ ने बांग्लादेश सीमा पर गांजा की तस्करी करते तीन तस्करों को रंगे हाथों दबोचा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सतर्क जवानों ने मालदा जिले में सीमा चौकी सोनघाट इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास तस्करी के प्रयासों को नाकाम करते हुए गांजे के साथ तीन तस्करों को रंगे हाथों धर दबोचा। तीनों तस्कर मालदा जिले के ही रहने वाले हैं। बीएसएफ की ओर से एक बयान में बताया गया कि बल की खुफिया शाखा को विश्वसनीय स्रोतों से एक विश्वस्त सूचना मिली कि गांजा की एक बड़ी खेप की तस्करी सीमा चौकी सोनघाट, 159वीं वाहिनी के इलाके से होने वाली है।

जिसकी सूचना तत्कालित प्रभाव से कंपनी कमांडर, सीमा चौकी सोनघाट के साथ साझा किया गया और उन्होंने एक विशेष घात पार्टी का गठन किया। बीएसएफ पार्टी द्वारा निर्धारित इलाके में चेकिंग शुरू की गई। इस दौरान रात के समय कुछ तस्कर मोटरसाइकिल पर आ रहे थे। तभी बीएसएफ पार्टी ने उन्हें रोक लिया और चेकिंग के दौरान उनके पास से लगभग चार किलोग्राम गांजा जब्त किया गया। इसके बाद बीएसएफ जवानों ने टीवीएस अपाचे बाइक को जब्त करने के साथ इस पर सवार तीनों तस्करों को हिरासत में ले लिया।

वहीं,  बाकी तस्कर पीछे से ही बाइक मोड़कर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले। पकड़े गए तस्कर से पूछताछ में अपना नाम प्रेम चंद मलिक  (42), तापस मंडल (49) तथा भगीरथ मंडल (23) बताया। तीनों तस्कर मालदा जिले के बामनगोला थाना क्षेत्र का निवासी है। बीएसएफ ने  गिरफ्तार तस्करों को जब्त सामान सहित आगे की जांच के लिए पुलिस स्टेशन बामनगोला जिला- मालदा को सौप दिया है।

chat bot
आपका साथी