बीएसएफ ने ज्वाइंट ऑपरेशन में एनआइए की वांटेड लिस्ट में शामिल कुख्यात अपराधी को पकड़ा

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने एनआइए के साथ ज्वाइंट ऑपरेशन चलाकर मालदा जिले में भारत- बांग्लादेश सीमा के पास एक घर से एक कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार किया है।बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर की ओर से सोमवार को एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी गई।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 09:40 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 09:40 PM (IST)
बीएसएफ ने ज्वाइंट ऑपरेशन में एनआइए की वांटेड लिस्ट में शामिल कुख्यात अपराधी को पकड़ा
जाली भारतीय मुद्रा समेत अन्य प्रकार की तस्करी में रहा है लिप्त, लंबे समय से थी तलाश।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने एनआइए के साथ ज्वाइंट ऑपरेशन चलाकर मालदा जिले में भारत- बांग्लादेश सीमा के पास एक घर से एक कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार किया है।बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर की ओर से सोमवार को एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी गई।

इसमें बताया गया कि आरोपित राष्ट्रीय जांच एजेंसी‌ (एनआइए) व बीएसएफ की वांटेड लिस्ट में शामिल है। गिरफ्तार आरोपित का नाम सरीफुल इस्लाम है। अधिकारियों ने बताया कि वह जाली भारतीय मुद्रा समेत अन्य प्रकार की तस्करी में लिप्त रहा है।एनआइए व बीएसएफ को काफी लंबे समय से उसकी थी। रविवार को एक गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए उसे पकड़ा गया।

बयान के मुताबिक, 78वीं वाहिनी, बीएसएफ के  अंतर्गत सीमा चौकी दौलतपुर में एनआइए की टीम गुप्त सूचना के आधार पर पहुंची और बल के कंपनी कमांडर को सूचना दी। इसके बाद तुरंत बीएसएफ की एक टीम बनाकर एनआइए के साथ संयुक्त रूप से छापेमारी की योजना बनाई गई। पकड़ा गया सख्स सीमा चौकी से लगभग 500 मीटर की दूरी पर स्थित दौलतपुर गांव में छिपा हुआ था। उसे पकड़कर सीमा चौकी दौलतपुर लाया गया और पूछताछ की गई। सरीफुल इस्लाम मालदा जिले के वैष्णव नगर थाना अंतर्गत बाबूपुरा‌ गांव का रहने वाला है। उसे आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए एनआइए द्वारा वैष्णव नगर थाने के हवाले कर दिया गया है। एनआइए उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी।

chat bot
आपका साथी