बीएसएफ ने अवैध रूप से सीमा पार करते बांग्लादेशी किन्नर के साथ महिला दलाल को पकड़ा

बीएसएफ ने गैर कानूनी तरीके से सीमा पार करने की कोशिश करते बांग्लादेशी किन्नर के साथ एक महिला दलाल को गिरफ्तार किया है।दोनों को महाकोला सीमा चौकी इलाके से 82वीं वाहिनी के जवानों ने उस वक्त पकड़ा जब दलाल की मदद से सीमा पार जाने की कोशिश कर रही थी।

By Priti JhaEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 12:42 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 12:42 PM (IST)
बीएसएफ ने अवैध रूप से सीमा पार करते बांग्लादेशी किन्नर के साथ महिला दलाल को पकड़ा
गिरफ्तार बांग्लादेशी किन्नर व भारतीय महिला दलाल।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल के नदिया जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने गैर कानूनी तरीके से सीमा पार करने की कोशिश करते बांग्लादेशी किन्नर के साथ एक महिला दलाल को गिरफ्तार किया है।बीएसएफ की ओर से जारी बयान में बताया गया कि दोनों को महाकोला सीमा चौकी इलाके से 82वीं वाहिनी के जवानों ने 14 जून को उस वक्त पकड़ा जब बांग्लादेशी किन्नर, महिला दलाल की मदद से सीमा पार जाने की कोशिश कर रही थी। किन्नर का नाम बिंदु बीबी (35) बताया गया है, जो बांग्लादेश के टेंगियल गांव की निवासी है।

वहीं, महिला दलाल का नाम अलोका दास (48) है, जो नदिया जिले के सरदार पाड़ा गांव की रहने वाली है। बयान के अनुसार, प्रारंभिक पूछताछ में किन्नर बिंदु बीबी ने बीएसएफ को बताया कि वह बांग्लादेश की रहने वाली है और दो साल पहले अवैध तरीके से भारत आई थी। आगे उसने बताया की वह नदिया के तेहट्ट में शीला नाम के किन्नर के साथ रहने लगी। यहां अच्छी आमदनी करके वह समय-समय पर दलालों के जरिए सीमा पार कर बांग्लादेश आती-जाती और अपने परिजनों से मिलती रही है। उन्होंने बताया कि शीला ने ही महिला दलाल अलोका को 2500 रुपये दिए थे, ताकि वह मुझे सीमा पार करा सके।

बीएसएफ ने आगे की कानूनी कार्यवाही हेतु गिरफ्तार बांग्लादेशी किन्नर व भारतीय महिला दलाल को तेहट्ट थाने के हवाले कर दिया है। इधर, 82वीं वाहिनी, बीएसएफ के कमांडिंग ऑफिसर संजय प्रसाद सिंह ने जवानों की इस कार्रवाई पर खुशी जाहिर करते हुए कहा की भारत- बंग्लादेश सीमा पर घुसपैठ को रोकने के लिए सीमा सुरक्षा बल लगातार कड़े कदम उठा रही है। जिस वजह से घुसपैठियों और दलालों को सीमावर्ती इलाके में अपनी गतिविधियों को अंजाम देने में काफी मुश्किलों का अनुभव हो रहा है। सीमा पर दलाल लगातार पकड़े जा रहे हैं और उनको लोगों को बहला- फुसलाकर तस्करी कराने के अपराध में कठोर सजा के लिए पुलिस के हवाले किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी