बीएसएफ ने गांजा, फेंसिडिल व शराब की बोतलों के साथ दो तस्करों को रंगे हाथों किया गिरफ़्तार

बीएसएफ के जवानों ने भारत-बांग्लादेश सीमा से दो भारतीय तस्करों को गिरफ्तार किया है। बीएसएफ ने 8.2 किलोग्राम गांजा 36 बोतल फेंसिडिल कफ सिरप और 35 बोतल शराब भी जब्त की है। प्रतिबंधित सामान को तस्करी कर भारत से बांग्लादेश ले जाया जा रहा था।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 09:14 AM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 09:14 AM (IST)
बीएसएफ ने गांजा, फेंसिडिल व शराब की बोतलों के साथ दो तस्करों को रंगे हाथों किया गिरफ़्तार
बीएसएफ नेे भारत-बांग्लादेश सीमा इलाके में तस्करी को नाकाम करते हुए दो भारतीय तस्करों को गिरफ्तार किया है।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर बीएसएफ के जवानों ने भारत-बांग्लादेश सीमा इलाके में तस्करी को नाकाम करते हुए दो भारतीय तस्करों को गिरफ्तार किया है। इस दौरान अलग- अलग जगहों से बीएसएफ ने 8.2 किलोग्राम गांजा, 36 बोतल फेंसिडिल कफ सिरप और 35 बोतल शराब भी जब्त किया है। इन सभी प्रतिबंधित सामानों को तस्करी कर भारत से बांग्लादेश ले जाया जा रहा था। बीएसएफ की ओर से एक बयान में बताया गया कि पहली घटना में 19 जुलाई को सीमा सुरक्षा बल की खुफिया शाखा की सूचना के आधार पर 54वीं वाहिनी की सीमा चौकी आमबागान के जवानों ने अपने इलाके में एक विशेष अभियान चलाया। जवानों ने दो संदिग्ध लोगों को आते देखा जिनके हाथों में तीन प्लास्टिक बंडल थे।

जवानों ने उन्हें रुकने को कहा लेकिन वो वापस भागने लगे। जिनका पीछा कर एक को जवानों ने गिरफ्तार कर लिया वहीं दूसरा घनी झाड़ियों की आड़ लेकर भागने में कामयाब हो गया। उसके बाद आसपास के इलाके की तलाशी के दौरान तीन प्लास्टिक बंडल बरामद हुए। इसे खोलने पर दो किलोग्राम गांजा, 36 बोतल फेंसिडिल और 35 बोतल शराब मिला। तस्कर ने अपनी पहचान बुधिसर दास (45), गांव- गेदे, थाना- कृष्णगंज, जिला- नदिया, पश्चिम बंगाल के रूप में बताई। आगे की पूछताछ में उसने बताया कि वह कसाई का काम करता है। उसने बताया कि ये नशीले पदार्थ 15,000 रुपये में देबू शाह से उसने खरीदे हैं, जोकि गांव बानपुर का रहने वाला हैं, और इन्हें वह बांग्लादेश के गांव मानिकपुर के रहने वाले मंसूर काला को तारबंदी के ऊपर से फेंक कर देने वाला था।

अन्य घटना में 19 जुलाई को ही सीमा चौकी राजानगर, 117वीं बटालियन के जवानों ने बांग्लादेश में गांजा की तस्करी करते एक भारतीय तस्कर को पकड़ा। उसके पास से 6.2 किलोग्राम गांजा जब्त किया गया। पकड़े गए तस्कर का नाम अधीर मंडल (19) है। वह मुर्शिदाबाद जिले के रानीनगर थाना अंतर्गत ग्राम- चार राजानगर, पश्चिम कॉलोनी का रहने वाला है। पूछताछ में उसने बताया कि यह गांजा उसने कोटा मंडल, गांव-चार पश्चिम कॉलोनी, से लिया था। अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर इस गांजे को साहिन शेख, गांव- दशमारी मिजानेर मोर, थाना-मोतिहार, जिला- राजशाही (बांग्लादेश) को सौंपने वाला था। गिरफ्तार तस्करों को जब्त सामानों के साथ आगे की कार्यवाही हेतु संबंधित पुलिस थाना को सौप दिया गया है।

'तस्करी रोकने को बीएसएफ उठा रही कड़े कदम'

इधर, 54वीं वाहिनी बीएसएफ के कमांडेंट देशराज सिंह ने कहा कि भारत- बांग्लादेश सीमा पर विभिन्न प्रकार के सामानों की तस्करी को रोकने के लिए सीमा सुरक्षा बल कड़े कदम उठा रही है। जिसके चलते इस प्रकार के अपराधो में लिप्त तस्करों और उनके सहयोगियों को काफी मुश्किलों का अनुभव हो रहा है। उनमें से कुछ पकड़े जा रहे हैं और उन्हें कानून के मुताबिक सजाए भी हो रही है।

chat bot
आपका साथी