West Bengal: बीएसएफ ने स्नातक व आइटीआइ डिग्रीधारी युवक को गांजे की तस्करी करते किया गिरफ्तार

बीएसएफ की ओर से एक बयान में बताया गया कि बल की खुफिया शाखा को सीमा चौकी होरंडीपुर के इलाके से गांजे की तस्करी होने की सूचना मिलने पर उस इलाके में एक विशेष गस्ती दल तैनात की गई।

By Priti JhaEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 07:58 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 07:58 AM (IST)
West Bengal: बीएसएफ ने स्नातक व आइटीआइ डिग्रीधारी युवक को गांजे की तस्करी करते किया गिरफ्तार
भारत-बांग्लादेश सीमा क्षेत्र से गांजा की तस्करी में गिरफ्तार युवक।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने नदिया जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा क्षेत्र से गांजे की तस्करी करते एक युवक को गिरफ्तार किया है। उसके पास से चार किलोग्राम गांजा जब्त किया गया है, जिसकी वह नदिया जिले में बीएसएफ की सीमा चौकी होरंडीपुर, 54वीं वाहिनी के क्षेत्र से बांग्लादेश में तस्करी कर रहा था।‌बीएसएफ अधिकारियों के अनुसार, गांजे की तस्करी में गिरफ्तार युवक स्नातक तक पढ़ाई की है और उसने आइटीआइ की डिग्री भी हासिल कर रखी है। पूछताछ में उसने दावा किया कि कोई रोज़गार ना मिलने के कारण वह खेती के काम के साथ- साथ प्रतिबंधित सामानों की तस्करी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर लगे तारबंदी के ऊपर से उस पार फेंक कर करता है।

कैसे हुई गिरफ्तारी

बीएसएफ की ओर से एक बयान में बताया गया कि बल की खुफिया शाखा को सीमा चौकी होरंडीपुर के इलाके से गांजे की तस्करी होने की सूचना मिलने पर उस इलाके में एक विशेष गस्ती दल तैनात की गई। गस्ती दल ने बेलतला कादीपुर रोड के साथ लगे केला बागान में एक संदिग्ध व्यक्ति को प्लास्टिक बैग के साथ जाते देखा। गस्ती दल उसकी ओर तेजी से आगे बढकर उसे रुकने को कहा, लेकिन वह मौके से भागने लगा। तभी गस्त दल ने उसका पीछा कर उसे गिरफ्तार कर लिया और तलाशी के उपरांत उसके बैग से चार बंडल जब्त किए।

सीमावर्ती क्षेत्र के पढ़े- लिखे लड़के भी हैं तस्करी में लिप्त

प्रारंभिक पूछताछ में उसने अपनी पहचान गौरंग हाजरा (28), गांव - मलुआपाड़ा, थाना- भीमपुर, जिला- नदिया, पश्चिम बंगाल के रूप में बताई।आगे पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह स्नातक तक पढ़ा है और उसने आइटीआइ भी कर रखी है। कोई रोज़गार ना मिलने के कारण वह खेती के काम के साथ- साथ प्रतिबंधित सामानों की तस्करी तारबंदी के ऊपर से फेंक कर करता है। आगे उसने बताया कि यह सामान उसने बगुला के रहने वाले सुजीत हल्दार से लिया था और मुस्लिमपारा के सोनवार बिस्वाश को तारबंदी के ऊपर से फेंक कर देना था, जिसे सोनवार बंग्लादेश में देने वाला था। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति को जब्त किए चार किलोग्राम गांजे के साथ आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए पुलिस थाना भीमपुर जिला,- नदिया, पश्चिम बंगाल को सौप दिया गया है।

बीएसएफ कमांडेंट ने जताई खुशी

इधर, 54वीं वाहिनी, बीएसएफ के कमांडेंट देश राज सिंह ने बताया कि भारत - बांग्लादेश सीमा के आसपास अच्छे पढ़ें-, लिखें लड़के भी जो तस्करी में लिप्त हैं। उन्होंने कहा कि मादक पदार्थ की तस्करी को रोकने के लिए बीएसएफ कड़े कदम उठा रही हैं। जिससे इस प्रकार के अपराधो में लिप्त व्यक्तियों और दलाली को काफी मुश्किल का अनुंभव हो रहा हैं और उनमें से कई पकड़े जा रहे हैं और उन्हें कानून के मुताबिक सजाएं हों रही हैं। 

chat bot
आपका साथी