बीएसएफ ने सीमा पर 54 बोतल फेंसिडिल के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया

भारत-बांग्लादेश सीमा पर प्रतिबंधित सामानों की तस्करी रोकने के लिए बीएसएफ सख्त कदम उठा रही है। जिससे ऐसे अपराधों में लिप्त व्यक्तियों को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है और उनमें से कुछ को पकड़ा जा रहा है और कानून के मुताबिक दंडित किया जा रहा है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 09:52 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 10:00 AM (IST)
बीएसएफ ने सीमा पर 54 बोतल फेंसिडिल के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया
भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास फेंसिडिल के साथ गिरफ्तार तस्कर।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर अंतर्गत बीएसएफ के जवानों ने मुर्शिदाबाद जिले में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक तलाशी अभियान चलाकर 54 बोतल फेंसिडिल के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया। इन फेंसिडिल को भारत से बांग्लादेश में 141वीं बटालियन, बॉर्डर आउट पोस्ट जालंगी, मुर्शिदाबाद जिले के क्षेत्र से तस्करी कर ले जाया जा रहा था।

बीएसएफ की ओर से एक बयान में इसकी जानकारी दी गई। बयान के मुताबिक, 21 जून को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की खुफिया शाखा की विश्वस्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए बॉर्डर आउट पोस्ट जालंगी, 141 बटालियन के जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास घात लगाया। शाम के समय तस्कर को भारत से अंतरराष्ट्रीय सीमा की ओर आते देखा गया। घात लगाकर बैठे जवानों ने तस्कर को रोका और तलाशी ली, तो उसके पास से 54 बोतल फेंसिडिल बरामद हुआ। जवानों ने उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया और आगे की पूछताछ के लिए उसे बॉर्डर आउट पोस्ट पर ले आए। गिरफ्तार तस्कर की पहचान कमल शेख (20), ग्राम- बीदीपुर, पोस्ट- सरकारपारा, पुलिस स्टेशन- जालंगी, जिला- मुर्शिदाबाद के रूप में हुई है।

गिरफ्तार तस्कर और जब्त सामान को आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए पुलिस स्टेशन जालंगी को सौंप दिया गया है। इधर, 141वीं बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर एनएस रौतेला ने बताया कि भारत-बांग्लादेश सीमा पर प्रतिबंधित सामानों की तस्करी रोकने के लिए बीएसएफ सख्त कदम उठा रही है। जिससे ऐसे अपराधों में लिप्त व्यक्तियों को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है और उनमें से कुछ को पकड़ा जा रहा है और कानून के मुताबिक दंडित किया जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी